Rajasthan Election 2023: चुनावी मौसम में विजयादशमी पर ‘रावण’ से पहले ‘विधायकों’ का पुतला का दहन!

आज जगह-जगह रावण दहन किया जा रहा है। लेकिन, विजयादशमी के दिन राजस्थान में कई जगह पर सुबह से ही कई माननीयों के पुतला दहन की खबरें सामने आ रही है।

sb 2 2023 10 24T181623.274 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: आज देशभर में विजयादशमी का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। राजस्थान में भी विजयादशमी की धूम देखने को मिल रही है। जगह-जगह रावण दहन किया जा रहा है। लेकिन, विजयादशमी के दिन राजस्थान में कई जगह पर सुबह से ही कई माननीयों के पुतला दहन की खबरें सामने आ रही है। दरअसल, राजस्थान विधानसभा चुनाव में दोनों ही पार्टीयों की तरफ से दो उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर दी। जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस में कई दावेदारों की नाराजगी खुलकर सामने आ रही है। इसी के चलते भीलवाड़ा, कामां, सुमेरपूर में विधायकों के पूतले जलाने की खबरें सामने आई है।

भीलवाड़ा में विधायक विट्ठल का वरोध

भीलवाड़ा विधानसभा सीट से लगातार चौथी बार भाजपा ने विट्ठल शंकर अवस्थी अपना उम्मीदवार घोषित किया है। जिसका जमकर विरोध भी हो रहा है। यहां से उम्मीदवारी जता रहे कई भाजपा नेताओं ने विधायक अवस्थी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। क्षेत्र में आक्रोशित कार्यकर्ताओं द्वारा वर्तमान विधायक का पुतला दहन भी जलाया है। आक्रोशित कार्यकर्ताओं का कहना है कि भीलवाड़ा विधानसभा सीट से विट्ठल शंकर अवस्थी का टिकट नहीं बदला जाता है तो भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

कामां विधायक का लगातार विरोध जारी

चुनावी माहौल में जहां आज लोग विजयदशमी को लेकर उत्साह है। वहीं, कामां के डीग में कुछ गुस्साएं लोगों ने मंत्री जाहिदा खान का विरोध कर रहे है। इस दौरान नाराज लोगों ने शिक्षा मंत्री जाहिदा खान का पुतला भी फूंक दिया। इस दौरान विरोध कर रहे लोगों ने विधायक जाहिदा खान और पति जलीस प्रधान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

विधायक जोराराम कुमावत का विरोध

सुमेरपुर के वर्तमान बीजेपी विधायक जोराराम कुमावत का भी विरोध देखने को मिल रहा है। आज सुमेरपुर में वार्ड वासियों द्वारा विधायक जोराराम कुमावत का पुतला जलाया गया है। वार्ड वासियों का आरोप है कि विधायक ने हमारे वार्ड में विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया।