Rajasthan Election 2023: वोटिंग के बीच मचा बवाल…किशनपोल में भिड़े दो पक्ष, धौलपुर में फायरिंग तो फतेहपुर में चले पत्थर

राजस्थान में दोपहर 3 बजे तक 55.63% वोटिंग हुई है लेकिन कई जगह हिंसा की घटनाएं सामने आई है.

sach 1 48 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए प्रदेश की सभी 199 सीटों पर मतदान हो रहा है जहां सुबह 7 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग हो रही है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक दोपहर 3 बजे तक वहीं जयपुर जिले में 3 बजे तक 55.75% मतदान हुआ है. इसके साथ ही दोपहर 3 बजे तक तिजारा विधानसभा सीट पर सबसे अधिक 69.37% वोटिंग हुई है.

प्रदेशभर में शांतिपूर्ण मतदान के साथ ही कुछ जगहों से छिटपुट हिंसा की खबरें भी सामने आई है जहां सीकर जिले के फतेहपुर में बड़ा बवाल हो गया. वहीं जयपुर की किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 59 के बूथ नम्बर 78, 77 और 76 में खंडेलवाल सेवा सदन के पास 2 पक्षों में बवाल हो गया जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया. हालांकि, घटना के बाद किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है.

इसके अलावा भीलवाड़ा की मांडल सीट से राजस्थान सरकार के राजस्व मंत्री रामलाल जाट पर कथित तौर पर जानलेवा हमला भी किया गया. इसके साथ ही जयपुर के किशनपोल, सीकर, धौलपुर और जैसलमेर में कुछ घटनाएं सामने आई. हालांकि पुलिस और प्रशासन ने हालात काबू में पा लिया.

बाड़ी में फायरिंग की खबर

वहीं, धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के बसई डांग थाना क्षेत्र में भी फायरिंग की घटना सामने आई है जहां घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और आरोपियों को तलाश में कई इलाकों में दबिश दी गई. बताया जा रहा है कि मतदान की ड्यूटी में लगे कर्मियों से भी मारपीट की गई है.

फतेहपुर में भी जमकर हंगामा

वहीं फतेहपुर विधानसभा से हंगामे की खबर सामने आई जहां दो पक्षों पर झड़प के बाद जमकर पथराव हुआ. यह हंगामा फ़तेहपुर शहर के बीचोबीच स्थित बोचीवाल भवन मतदान केंद्र के पास हुआ है। घटना के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे है। इस घटना में एक सिपाही का सिर फूटने की सूचना है.

घटना के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। इस दौरान पुलिस पर भी पथराव किया गया। एक सिपाही का सिर फूटने की सूचना है। घटना के बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद उपद्रवियों को रोका गया. लेकिन अभी भी मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है.

कामां में पुलिस पर हमला

इधर भरतपुर जिले के कामां विधानसभा क्षेत्र के सांवलेर गांव में पुलिस पर हमला करने की सूचना आई है जहां बताया जा रहा है कि हमले के दौरान पुलिस पर जमकर पथराव हुआ है. बताया जा रहा है कि यह पथराव एक प्रत्याशी के समर्थकों ने किया है और हमले का आरोप कांग्रेस प्रत्याशी पर लगा है. हमला करने के बाद प्रत्याशी के समर्थक पुलिस से भिड़ गए.