‘3 लोग कर रहे पूरा खेल…’ राहुल बोले- ध्यान बंटाने वाला मोदी, जेब कतरा अडाणी और लाठी मारने वाला शाह

राहुल गांधी ने राजाखेड़ा में जातिगत जनगणना का मुद्दा उठाते हुए ओबीसी की भागीदारी पर केंद्र सरकार को घेरा.

sach 1 40 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान चुनावों के लिए प्रचार के आखिरी दौर में कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों के नेता पूरा जोर लगा रहे हैं. कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को धौलपुर में राजाखेड़ा के मनिया कस्बे में एक जनसभा को संबोधित कर सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि बीजेपी के नेता भारत माता की जय बोलते हैं लेकिन मैं ये पूछना चाहता हूं कि ये भारत माता है कौन? ये भारत माता भारत की जनता है और हम जनता की जय करते हैं. वहीं राहुल ने एक बार फिर जातिगत जनगणना का मुद्दा उठाते हुए ओबीसी की भागीदारी पर केंद्र सरकार को घेरा.

इसके अलावा राहुल ने अडाणी मामले पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि जेब कतरों की तरह देश की जनता का पैसा लूटा जा रहा है जहां कोई अकेला नहीं बल्कि तीन लोग आपकी जेब काट रहे हैं. राहुल ने कहा कि सबसे पहले तीन लोग आते हैं जहां एक बंदा आता है आपके ध्यान को इधर-उधर करता है और पीछे से एक और बंदा आता है वो आपकी जेब काट लेता है और तीसरा बंदा देखता है कि जिसकी जेब कटी वो हल्ला करे तो वह हमला करता है.

‘बीजेपी चाहती है दो हिंदुस्तान बनें’

राहुल ने कहा कि बीजेपी के नेता भाषण देकर कहते हैं कि हिंदी सीखो, अंग्रेजी नहीं लेकिन जब आप उनसे पूछेंगे कि आपके बच्चे अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में क्यों पढ़ते हैं तो उनके पास जवाब नहीं होगा. राहुल ने कहा कि किसान, मजदूरों, छोटे व्यापारियों के बच्चों को बड़े से बड़ा सपना देखना चाहिए और हिंदी के साथ आज के समय में अंग्रेजी भी जरूरी है.

हम करवाएंगे जाति जनगणना

राहुल ने कहा कि राजस्थान में अगर हमारी सरकार बनती है तो हम पहला काम राजस्थान में जाति जनगणना करवाने का करेंगे. वहीं केंद्र में हमारी सरकार आने के बाद हम पूरे देश में जाति जनगणना करवाएंगे. उन्होंने कहा कि पिछड़ों, गरीबों, दलितों और आदिवासियों की भागीदारी के लिए उनकी गणना होनी जरूरी है जिसके बाद भी उनको योजनाओं का फायदा मिल सकेगा.

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी हर भाषण में कहते थे कि मैं ओबीसी वर्ग का हूं लेकिन ओबीसी की हिंदुस्तान में क्या आबादी है? किसी को नहीं मालूम कि पिछड़ों की आज हिंदुस्तान में क्या आबादी है. उन्होंने कहा कि भारत माता में किसकी कितनी आबादी है, ये हमें मालूम होना चाहिए जिसके लिए मैंने पार्लियामेंट में जाति जनगणना की मांग की थी.