Rajasthan Election: बीजेपी के बाद कांग्रेसी गलियारों में बढ़ी हलचल, इस दिन आ सकती है पहली लिस्ट!

बीजेपी के बाद अब कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची का हर किसी को इंतजार है.

sach 1 2023 10 10T130306.673 | Sach Bedhadak

Rajasthan Congress Ticket First List: राजस्थान में विधानसभा चुनावों का आगाज होने के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई है. बीजेपी ने जहां कल दोपहर बाद अपनी 41 नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी जिसके बाद अब हर किसी को कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची का इंतजार है. सत्ताधारी कांग्रेस सरकार रिपीट के दावे कर रही है लेकिन अभी के चुनावी मौसम के मुताबिक हर कोई टिकटों के ऐलान को लेकर टकटकी लगाए बैठा है.

बता दें कि सीएम गहलोत सोमवार से दिल्ली में मौजूद हैं जहां उन्होंने CWC की मीटिंग के बाद देर रात स्क्रीनिंग कमेटी चेयरमैन गौरव गोगोई, अजय माकन और केसी वेणुगोपाल समेत कांग्रेस के कई नेताओं से मुलाकात की.

वहीं मंगलवार सुबह सीएम ने 10 जनपथ पर सोनिया गांधी से भी मुलाकात की. बताया जा रहा है कि कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने को लेकर बस अब बैठकों की औपचारिकता बची है जहां पहले 50 नामों की एक सूची जारी की जा सकती है.

इस दिन जारी हो सकती है पहली लिस्ट

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस 15 अक्टूबर तक अपने 50 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. बता दें कि पहली लिस्ट में उन उम्मीदवारों के नाम होंगे जिस सीट पर कोई विवाद नहीं है.

वहीं टिकटों को फाइनल करने के लिए पहले PEC फिर स्क्रीनिंग कमेटी की फुल बैठक होगी और इसके बाद सीईसी की रस्म अदायगी वाली बैठक के बाद 50 नामों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी.

15-GRG में हुई अहम बैठक

वहीं दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन को लेकर 15 जीआरजी में एक अहम बैठक भी हुई जिसमें स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई, कमेटी के दोनों सदस्य, पीसीसी चीफ डोटासरा, प्रभारी रंधावा और तीनों सह प्रभारी मौजूद रहे. जानकारी मिली है कि इस बैठक में पहली सूची जो 15 अक्टूबर तक आनी है उसको फाइनल टच दिया गया.

इसके अलावा कमजोर परफॉर्मेंस वाले विधायकों की टिकट काटने पर दूसरे ऑप्शन पर चर्चा और अन्य दलों के साथ गठबंधन को लेकर मंत्रणा की गई. वहीं कांग्रेसी नेताओं ने सर्वे रिपोर्ट पर भी मंथन किया.