गणपति प्लाजा में बोरा भरकर निकल रहे नोट! अति संवेदनशील लॉकर को तोड़ने की कार्रवाई जारी

राजस्थान की राजधानी जयपुर के गणपति प्लाजा के निजी लॉकरों में से लगातार पैसा निकला जा रहा है। आज कुछ संदिग्द लॉकर तोड़ने पर भारी मात्रा में नकदी निकलने की सूचना है।

sb 2 2023 11 10T150618.605 | Sach Bedhadak

Ganpati Plaza Locker News: राजस्थान की राजधानी जयपुर के गणपति प्लाजा के निजी लॉकरों में से लगातार पैसा निकला जा रहा है। आज कुछ संदिग्द लॉकर तोड़ने पर भारी मात्रा में नकदी निकलने की सूचना है। मशीन से कैश की गिनती हो रही है। आयकर विभाग का कर्मचारी लॉकर से नकदी से भरी बोरी लेकर आया। लॉकर से अब तक की सबसे ज्यादा नकदी निकली।

बोरे में भरकर नोट निकले

इससे पहले दूसरा लॉकर खोलने के साथ ही बोरे में भरकर नोट निकले। आयकर विभाग की टीम आज कुल 5 लॉकर तोड़ सकती है। बड़े-बड़े अति संवेदनशील लॉकर तोड़े जा रहे हैं। लॉकर धारक को दी गई अवधि पूरी होने के बाद लॉकर तोड़े जा रहे हैं। जब लॉकर धारक मौके पर नहीं पहुंचे तो आयकर विभाग ने लॉकर तोड़ दिए।

क्या है मामला

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने जयपुर 13 अक्टूबर को राजधानी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद गणपति प्लाजा स्थित एक लॉकर रुम में पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने आरोप लगाया कि यहां 100 लॉकर हैं जिन्हें पिछले 10 साल से नहीं खोला गया है। इन लॉकरों में अधिकारियों का पैसा है। किरोड़ी लाल ने दावा किया था कि इस लॉकर के बारे में न तो आरबीआई और न ही किसी अन्य एजेंसी को जानकारी है। इन लॉकरों में 500 करोड़ रुपये का कालाधन के साथ ही 50 किलो सोना भी है। जो DOIT, JJM और पेपर लीक से जुड़े लोगों का है।

अधिकारी पहुंचे थे जांच करने

सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के द्वारा गणपति प्लाजा में बने लॉकर्स में 500 करोड़ रुपए का काला धन होने का दावा करने के बाद आयकर विभाग के अधिकारी लॉकर्स की जांच करने पहुंचे थे। इसी के साथ ED के भी वरिष्ठ अधिकारी गणपति प्लाजा पहुंचे है। सांसद के दावे के बाद से लगातार गणपति प्लाजा में लॉकर्स की जांच की जा रही थी।