‘गुस्सा आपको वसुंधरा राजे पर है…फिर धोखा राजस्थान की जनता से क्यों’ अशोक गहलोत ने पूछा तीखा सवाल

सीएम गहलोत ने बारां में कहा कि हम 13 जिलों में जाकर जनजागरण अभियान चलाएंगे क्योंकि हमारे 25 MP ने दिल्ली में एक शब्द तक नहीं बोला.

sach 1 2023 10 16T174028.360 | Sach Bedhadak

ERCP Congress Yatra: राजस्थान में विधानसभा चुनावों की रणभेरी बजने के साथ ही पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को लेकर कांग्रेस हमलावर मोड में आ गई है जहां केंद्र सरकार की ओर से राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किए जाने को लेकर कांग्रेस ने सोमवार से हाड़ौती इलाके में जन जागरण अभियान का आगाज किया.

इस दौरान बारां के राजकीय महाविद्यालय के पीछे डोला मेला तालाब परिसर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने ईआरसीपी को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. वहीं गहलोत ने वसुंधरा राजे के बहाने सीधा पीएम पर निशाना भी साधा.

उन्होंने कहा कि उनकी वसुंधरा राजे से बनती नहीं है और गुस्सा आपको वसुंधरा राजे पर आ रहा है लेकिन आप राजस्थान की जनता के साथ धोखा क्यों कर रहे हैं. गहलोत ने कहा कि ईआरसीपी राजस्थान के लिए महत्वपूर्ण है, हम 13 जिलों में जाकर जनजागरण अभियान चलाएंगे क्योंकि राजस्थान ने केंद्र को 25 MP दिए जिन्होंने दिल्ली में एक शब्द तक नहीं बोला.

‘गुस्सा आपको वसुंधरा राजे पर है….’

वहीं मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि इनकी वसुंधरा राजे से बनती नहीं है और ये उनका खुद का मामला है, इनका घरेलू मामला है. उन्होंने कहा कि हम इसमें कुछ नहीं कहना चाहते हैं लेकिन इनका गुस्सा वसुंधरा राजे पर है तो फिर राजस्थान की जनता से धोखा क्यों किया जा रहा है. केंद्र सरकार ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना क्यों घोषित नहीं कर रही है?

’25 MP 5 साल में कुछ नहीं बोले’

गहलोत ने आगे कहा कि राजस्थान की जनता ने लोकसभा में 25 एमपी चुनकर भेजे लेकिन उनको पता नहीं राजस्थान से क्या तकलीफ है, ऐसे एमपी गए जिन्होंने दिल्ली में जाकर ईआरसीपी पर एक शब्द भी नहीं बोला.

ERCP पर हुई वादाखिलाफी – खरगे

खरगे ने कहा कि पीएम मोदी ने ईआरसीपी को लेकर वादा किया था लेकिन उन्होंने इस योजना को लेकर एक पैसा भी नहीं दिया. उन्होंने बताया कि अब हमारी सरकार अपने खर्च पर इस योजना को आगे बढ़ा रही है. राजस्थान में पानी के लिए लोग परेशान रहते हैं लेकिन ऐसी योजनाओं को भी केंद्र सरकार मदद नहीं करती है.

उन्होंने कहा कि राजस्थान से 25 लोकसभा सांसद हैं और जल शक्ति मंत्री यहां के है इसके बावजूद केंद्र से राजस्थान को पैसा क्यों नहीं मिलता है, कहां जाता है वो पैसा. खरगे ने कहा कि राजस्थान से चुनकर गए 25 सांसदों ने जनता से धोखा किया वो पैसा और पानी कुछ नहीं ला सके. उन्होंने आगे कहा कि जो सांसद आपके लिए काम नहीं करते उनको अब चुनावों में सबक सिखाना चाहिए.