Dholpur News: शोभारानी ने भाजपा छोड़ने की वजह का किया खुलासा, कहा- BJP नेताओं ने पार्टी से ही गद्दारी…

शोभारानी कुशवाह ने बीजेपी का थामन छोड़ के कांग्रेस में जाने की वजह का खुलासा किया है। शोभारानी ने कहा कि भाजपा नेताओं ने पार्टी से ही गद्दारी की है।

Rajasthan Police 89 | Sach Bedhadak

Dholpur News: बीजेपी से निष्कासित विधायक शोभारानी कुशवाहा ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली। बीजेपी से विधायक शोभारानी कुशवाहा को राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग करने पर पार्टी से निष्कासित किया गया था। अब शोभारानी कुशवाह ने बीजेपी का थामन छोड़ के कांग्रेस में जाने की वजह का खुलासा किया है। शोभारानी ने कहा कि भाजपा नेताओं ने पार्टी से ही गद्दारी की है।

भाजपा नेताओं ने पार्टी से ही गद्दारी

शोभारानी ने पत्र में लिखा है कि भाजपा द्वारा जब मुझे अपनी पार्टी की सदस्यता दी गई तो कुछ वादे किए गए थे जिसमें धौलपुर की जनता के विकास कार्य को प्राथमिकता पर रखते हुए कराना उन सभी बातों में भाजपा असफल रही में भाजपा की विधायक रहते हुए धौलपुर की जनता जनार्दन की इच्छा अनुसार विकास कार्य नहीं कर पा रही थी, भाजपा के शीर्ष नेतृत्व धौलपुर की किसी भी मांग को पूरा नहीं कर रहे थे ।

उन्होने अपने पत्र में लिखा कि धौलपुर नगर परिषद चुनाव के दौरान पूर्ण बहुमत में भाजपा होते हुए भी भाजपा पृष्ठभूमि के शीर्ष भाजपा नेताओं ने पार्टी से ही गद्दारी कर भाजपा का सभापति चुनने नहीं दिया जिससे मेरे कार्यकर्ताओं को गहरा आघात पहुंचा। धौलपुर के पंचायत चुनाव में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा पार्टी के साथ ही गद्दारी करके अपनी पार्टी के ही लोगों को प्रधान व जिला प्रमुख नहीं बनने दिया जिससे मेरे कार्यकर्ताओं में भारी असंतोष व्याप्त हुआ।

अशोक गहलोत ने मेरी मांग पर करवाए काम

आगे उन्होंने लिखा कि इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी द्वारा मेरी मांग पर अनेकों विकास कार्य धौलपुर की जनता को स्वीकृत किए जिसमें बड़े-बड़े पुल बड़ी-बड़ी रोड है धौलपुर शहरी क्षेत्र की ग्रामीण क्षेत्र की सभी रोडो जो मैंने मांगी सभी उनके द्वारा स्वीकृति जारी की बजट उपलब्ध कराया यह मेरे व हमारे कार्यकर्ताओं के लिए हर्ष की बात थी ।

गहलोत सरकार की योजनाओं की तारीफ की

शोभारानी ने अपने पत्र में लिखा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा जनता के लिए 10 बेहतरीन जन कल्याणकारी योजनाओं को लागू करना गरीब जनता के लिए सर्वोपरि था जिसमें राज्य कर्मचारियों की पुरानी पेंशन, राज्य कर्मचारियों की पदोन्नति, चिरंजीव योजना, निःशुल्क चिकित्सा निःशुल्क शिक्षा, फसल बीमा पशु बीमा अन्न पूर्णा फूट पैकिट, 100 यूनिट बिजली, कृषि कनेक्शन पर 2000 यूनिट, घरेलू गैस सिलेंडर पर सब्सिडी आदि अनेकों महत्वपूर्ण काम जनता के लिए किए है।

राज्यसभा चुनाव में की थी क्रॉस वोटिंग

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के कारण विधायक शोभारानी कुशवाह को बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया था। कुशवाह ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद तिवारी के पक्ष में वोट किया था। कुशवाह को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया था, लेकिन उन्होंने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया और पार्टी के खिलाफ बयानबाजी की। राष्ट्रीय अनुशासन समिति के सचिव ओम पाठक ने कुशवाह के निष्कासन का आदेश जारी किया था।

पूर्वी राजस्थान में नहीं BJP का एक भी विधायक

पूर्वी राजस्थान में बीजेपी अब खाली हाथ है। शोभारानी कुशवाह को पार्टी से निकाले जाने के बाद अब आखिरकार उन्होनें कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। पूर्वी राजस्थान के पांच जिलों में बीजेपी का कोई विधायक नहीं बचा है। 2023 के चुनाव में अब बीजेपी को पूर्वी राजस्थान में खत्म हो चुकी साख को बचाना बड़ी चुनौती है।