Rajasthan: चुनावों से पहले तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट! BTP ने जारी की 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

राजस्थान की सत्ता में अहम योगदान देने वाले दक्षिणी राजस्थान (मेवाड़-वागड़) में भाजपा और कांग्रेस के लिए चुनौती बन रही भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के मध्यनजर 9 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

Copy of ashok gehlot 44 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान की सत्ता में अहम योगदान देने वाले दक्षिणी राजस्थान (मेवाड़-वागड़) में भाजपा और कांग्रेस के लिए चुनौती बन रही भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के मध्यनजर 9 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

9 उम्मीदवारों की लिस्ट देंखे

e0b80079 79de 4ddb 892a 50b0ab442e6d | Sach Bedhadak

बाड़मेर की शिव विधानसभा से तगाराम भील का नाम

पहली सूची में 9 उम्मीदवारों में बीटीपी के जिला अध्यक्ष देवचंद मावी को बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ से टिकट दिया गया है। बागीदौरा (बांसवाड़ा) से बसंत गरासिया, चौरासी (डूंगरपुर) से रणछोड़ ताबियार को मैदान में उतारा गया है। यहां से बीजेपी के कृष्णा कटारा और सुशील कटारा मैदान में हैं।

खेरवाड़ा (उदयपुर) से प्रवीण परमार, झाड़ोल (उदयपुर) से देव डामोर, सलूंबर (उदयपुर) से प्रकाश खराड़ी, बाड़मेर की शिव विधानसभा से तगाराम भील, पाली की बाली सीट से मुगलराम और झालावाड़ की मोरथला सीट से राजकुमार कटारा उम्मीदवार होंगे।

जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित सीटों पर एलान

उदयपुर, डूंगरपुर व बांसवाड़ा में 15 सीटें जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं। मेवाड़ में कुल 28 सीटें हैं, ये सीटें जिस पार्टी की झोली में जाती है, राजस्थान में सत्ता उसी पार्टी की बनती है। लेकिन पिछले चुनाव में बीटीपी ने दो सीटें जीतकर मेवाड़ वागड़ की सियासत में हड़कंप मचा दिया था। अब पार्टी द्वारा 9 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करके दोनों ही पार्टियों की टेंशन बढ़ा दी है।