सीएम अशोक गहलोत ने किसानों को दी राहत, अब बारिश से खराब हुई फसलों का मिलेगा मुआवजा

बीते दो दिनों और पिछले मानसून के दौरान काफी फसलों का नुकसान का हुआ है, अब उन किसानों को उन फसलों का मुआवजा मिलेगा। सीएम…

सीएम गहलोत ने किसानों को दी राहत, अब बारिश से खराब हुई फसलों का मिलेगा मुआवजा

बीते दो दिनों और पिछले मानसून के दौरान काफी फसलों का नुकसान का हुआ है, अब उन किसानों को उन फसलों का मुआवजा मिलेगा। सीएम गहलोत ने किसानों को राहत देते हुए फैसला लिया है कि जिन किसानों की फसलों को बारिश से नुकसान पहुंचा है उन्हे उचित मुआवजा दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसे लेकर जिला कलेक्टरों को निर्देशित किया है कि वे फसल खराबे की विशेष गिरदावरी करवाकर किसानों को राहत दिलवाना सुनिश्चित करें। गहलोत ने आमजन से भी अपील की है कि खराब मौसम में यथासंभव सावधानी बरतें एवं अनावश्यक घर से ना निकलें।

धौलपुर और करौली में बारिश से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। कृषि अधिकारियों का मानना है कि 70% बाजरे की फसल को किसान उठाकर अपने घरों तक पहुंचा चुके हैं। लेकिन 30% फसल अभी भी खेतों में है। ऐसे में जो फसल खेतों में है वह इस पानी से पूरी तरह बर्बाद हो गई है। जिससे किसान बेहद परेशान हैं। सहायक कृषि अधिकारी रामविलास ने बताया कि, क्षेत्र में बारिश के कारण किसानों की बाजरा की फसल लगभग बर्बाद होने की कगार पर हो गई। अधिकतर फसल अभी खेतों में ही है। ऐसे में इस असमय बारिश के चलते सरसों की फसल की बुवाई भी लेट हो गई और बुवाई लेट होने के चलते अब सरसों की फसल में भी नुकसान होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- धौलपुर में किसानों पर बरसी आसमान से आफत, भारी बरसात से फसलें हुई बर्बाद, तस्वीरों में देखें हालात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *