सावधान जयपुरवासी! महिलाओं की गैंग पलक झपकते ही कर जाती है खेला, दिन में रेकी और रात में सीटी बजाकर…

जयपुर। अगर आप जयपुर में रहते है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। राजधानी जयपुर में आए दिन चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही…

New Project 2024 01 05T150911.447 | Sach Bedhadak

जयपुर। अगर आप जयपुर में रहते है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। राजधानी जयपुर में आए दिन चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही है। पुलिस की ओर से लगातार गश्त किए जाने के बावजूद चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है।
राजधानी जयपुर में इन दिनों शातिर महिलाओं की गैंग चोरी की बड़ी वारदातें कर रही है। चोरी करने वाली महिलाओं की ये गैंग शातिर अंदाज में चोरी करती है। ये चोरी करने के लिए सीटी बजाकर एक-दूसरे को इशारा करती हैं।

हाल ही जयपुर के महेश नगर इलाके में चोरी की बड़ी वारदात सामने आई है। जिसमें महिलाओं ने एक दुकान का शटर ऊंचा करके अंदर रखा लॉकर तोड़कर 1.75 लाख रुपए नकद चोरी फरार हो गई। चोरी की यह वारदात 5-6 महिलाओं ने की। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

10 से 15 सेकंड में लोहे का शटर हटाया

महिला चोरों की इस गैंग में 5-6 महिलाएं शामिल हैं। ये महिलाएं चोरी की वारदात में इतनी शातिर हैं कि लोहे का भारी भरकम शटर महज 10 से 15 सेकेंड में टेढ़ा कर देती है। गैंग में शामिल दुबली पतली महिला को शटर के नीचे से दुकान में घुसा दिया। इसके बाद महिलाएं थोड़ी देर तक दुकान के आसपास घूमती रहती है। फिर जैसे ही दुकान में घुसी लड़की सिटी बजाकर इशारा करती है तो ये महिलाएं फिर से शटर को मोड़कर लड़की को दुकान से बाहर निकाल देती है। महज 13 मिनट में दुकान में लूटपाट कर महिलाओं की गैंग रफू चक्कर हो गई। महिला गैंग की चोरी की ये वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। महेश नगर थाना पुलिस फुटेज के आधार पर महिला चोर गैंग की तलाश कर रही है। अब इस घटना का सीसीटीवी सामने आया है।

दुकान से 1.75 लाख रुपए चुराए…

दरअसल, 15 दिन पहले महेश नगर थाना क्षेत्र में अगरबत्ती की एक बड़ी शॉप में चोरी की वारदात हुई। महिला चोरों की गैंग ने दुकान के अंदर रखे लॉकर को तोड़कर 1.75 लाख रुपए नकद चोरी कर लिए गए। चोरी की वारदात सुबह 4 बजे हुई। दुकान मालिक विकास को सुबह 10 बजे दुकान खोलने के लिए पहुंचे। तब जाकर उन्हें चोरी का पता चला। वहां दुकान का शटर थोड़ा मुड़ा हुआ था। दुकान के अंदर जाकर देखा तो लॉकर का ताला टूटा हुआ था और लॉकर में रखे 1.75 लाख रुपए गायब थे।

शटर टेढ़ा करके लड़की रेंगती हुई दुकान में घुसी…

चोरी की यह वारदात दुकान के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। 23 दिसंबर तड़के 3:56 बजे 6-7 महिलाएं शॉल ओढकर दुकान के आसापास टहलती हुई आती हैं। कुछ देर तक सभी महिलाएं आस-पास देखती रही। इसके थोड़ी देर बाद दो महिलाएं दुकान के शटर को ढकने के लिए अपने शॉल का पर्दा बनाती है। इसी दौरान 3-4 महिलाएं दुकान के शटर को बीच से पकड़ कर बाहर की तरफ खींचती है। सेंटर लॉक नहीं होने की वजह से शटर टेड़ा हो जाता है। फिर दुबली-पतली सी महिला रेंगती हुई शटर के नीचे से दुकान में घुस गई।

दुकान की तिजोरी तोड़ चुराए लाखों रुपए…

महिला के अंदर घुसते ही बाहर मौजूद गैंग की महिलाएं शॉल हटाकर बैठ गईं। इधर-उधर देखने के बाद दुकान से हटकर गली में अपनी-अपनी जगह बैठ गईं, जिससे वे कोई एक्टिविटी होते ही इशारा कर संकेत दे सकें। इस बीच अंदर घुसी महिला चोर ने दुकान खंगाल डाली। शॉप में रखी लोहे की तिजोरी का लॉक तोड़कर उसमें रखे 1.75 लाख रुपए चोरी कर लिए।

सीटी बजाने पर महिला को निकाला बाहर…

दुकान में लूटपाट करने के बाद अंदर घुसी महिला ने सीटी बजाई। दो-तीन बार सीटी की आवाज सुनकर दुकान के आसपास मौजूद गैंग की बाकी महिलाओं ने फिर शटर के पास पहुंची। शॉल का पर्दा बनाकर शटर को कवर कर लिया। फिर शटर खींचकर गैप बनाया। इसके बाद रेंगते हुए कैश चुराने वाली महिला वापस बाहर निकल आई। वारदात को अंजाम देकर महिला चोर गैंग पैदल फरार हो गई।

फुटेज के आधार पर पुलिस जुटी तलाश में

दुकान मालिक की रिपोर्ट पर महेश नगर पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिला चोरों का पता लगाने में जुटी है। पिछले साल इसी तरह की वारदात मुरलीपुरा इलाके में हुई थी जिसमें महिला चोरों शटर ऊंचा करके महिला साथी को दुकान में घुसाया। दुकान का गल्ला तोड़कर 2 लाख रुपए चोरी कर लिए गए थे।