‘BJP ने हमें धोखा दिया…’ राजस्थान में मचा घमासान! टिकट नहीं मिलने पर फूट-फूटकर रो रहे स्थानीय नेता

राजस्थान में भाजपा की की पहली 41 नामों के सामने आने के बाद से ही लगातार कई जगह विरोध करते हुए दावेदारों की नराजगी सामने आ रही है।

sach 1 2023 10 10T165301.928 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में भाजपा की की पहली 41 नामों के सामने आने के बाद से ही लगातार कई जगह विरोध करते हुए दावेदारों की नराजगी सामने आ रही है। सूबे के कई इलाकों में स्थानीय चेहरों को टिकट नहीं देने पर उनके समर्थक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं कई इलाकों में अब टिकट नहीं मिलने के बाद वहां दावेदार अपने समर्थकों के साथ लगातार बैठकें कर आगे की रणनीति बनाने पर विचार कर रहे हैं.

इस बीच सोशल मीडिया पर कई इलाकों के वीडियो वायरल हो रहे हैं जहां देवली उनियारा, तिजारा, किशनगढ़, झोटवाड़ा जैसी विधानसभा सीटें कुछ ऐसी हैं जिनमें विरोध के सुर उठे हैं. इन सीटों पर स्थानीय को मौका देने की मांग जोर पकड़ रही है. इधर देवली उनियारा सीट पर गुर्जर नेता विजय बैंसला का इस कद्र विरोध हुआ कि राजेंद्र गुर्जर के समर्थन में लोग बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए.

भीड़ में रोने लगे मामन सिंह यादव

अलवर जिले की तिजारा विधानसभा सीट से दावेदारी करने वाले भाजपा के पूर्व विधायक मामन सिंह यादव को पार्टी ने टिकट नहीं दिया। जिसके बाद आज तिराजा में उनके द्वारा एक बैठक बुलाई गई। जिसमें वह अपने संबोधन के दौरान भावुक होते नजर आए।

वीडियो में मामन सिंह सामने बैठे लोगो से कहते नजर आ रहे है कि अगर आप चाहते है कि मैं चुनाव में खड़ा हूं तो आपको तन मन धन से साथ देना होगा। अगर आप नहीं चाहते है तो मैं तिजारा छोड़ कर चला जांऊगा। क्योंकि तिजारा का अस्तित्व खत्म हो रहा है।

बालकनाथ को बताया बाहरी

महंत बाबा बालक नाथ को बाहरी उम्मीदवार बताकर बॉयकॉट करने की बात कहीं गई। इस दौरान पूर्व विधायक मामन सिंह यादव ने कहा की सर्वे के आधार पर उनका नाम फाइनल हो चुका था केंद्रीय समिति ने भी उन्हें टिकट मिलने का आश्वासन दिया था, साथ ही क्षेत्र में जाकर प्रचार करने की भी बात कही थी। तिजारा से जितने भी स्थानीय उम्मीदवार अपनी दावेदारी जता रहे थे भाजपा ने उन सभी के साथ धोखा देने का काम किया है जिसका करारा जवाब तिजारा की जनता चुनाव में देगी।

ईमानदारी से मेहनत की- विकास चौधरी

BJP ने किशनगढ़ से विकास चौधरी की टिकट काट दी। मंगलवार को विकास चौधरी के समर्थक उनके आवास पर जुटे, इस दौरान संबोधन के दौरान चौधरी भावुक हो गए। अब आशंका जाहिर की जा रही है कि विकास चौधरी निर्दलीय दांव ठोकने पर विचार कर सकते हैं। किशनगढ़ से पिछले चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे विकास चौधरी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया।

उन्होने लिखा ईमानदारी से मेहनत की थी इसके साथ चौधरी ने एक मायूसी वाली खुद की फोटो भी लगाई, दरअसल चुनाव में मिली हार के बाद विधानसभा क्षेत्र में पिछले पांच सालों से लगातार सक्रिय थे। लेकिन पार्टी ने उनका टिकट काट कर सांसद भागीरथ चौधरी को दे दिया था।

भाजपा प्रत्याशी विजय बैंसला का जमकर विरोध

देवली-उनियारा सीट से बीजेपी ने विजय बैंसला को प्रत्याशी घोषित किया है। जिसके बाद प्रत्याशी को बदलने की मांग को लेकर आज हजारों कार्यकर्ता जयपुर बीजेपी कार्यालय पर कूच की है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्थानीय पूर्व विधायक राजेंद्र गुर्जर को टिकट देने की मांग की है। विरोध करने वाले कार्यकर्ताओं ने कहा कि ‘बाहरी को टिकट मिला तो BJP सीट हार जाएगी।