बीजेपी के ‘मिशन 25’ पर खतरा! MLA रविंद्र सिंह भाटी ने ठुकराया ऑफर?, आज बड़ा ऐलान संभव

Rajasthan Politics : शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान। अगर बाड़मेर-जैसलमेर से लड़ते निर्दलीय चुनाव तो बीजेपी के मिशन 25 में लग सकती है सेंध।

ravindra singh bhati 3 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है सियासी गलियारों में हलचल तेज होती जा रही है। सीएम भजनलाल (CM Bhajan Lal Sharma) समेत तमाम बीजेपी के नेता शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) को मनाने में जुटे हैं। लेकिन शिव विधायक और बीजेपी के बीच अभी तक सहमति नहीं बन पाई।

रविंद्र सिंह भाटी ने बीजेपी में शामिल होने को लेकर फैसला जनता जर्नाधन पर छोड़ दिया था। सर्वसमाज की बैठक बुलाने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि रविंद्र सिंह भाटी आज बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan: कौन हैं सचिन पायलट खेमे के अनिल चोपड़ा, जयपुर ग्रामीण सीट से प्रत्याशी घोषित

भाटी ने ठुकराया बीजेपी का ऑफर?

बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर रविंद्र सिंह भाटी की अच्छी पकड़ है। यही वजह है कि बीजेपी लगातार भाटी को मनाने में जुटी है। अगर भाटी से सहमति नहीं पाई तो बीजेपी के मिशन 25 में सेंध लग सकती है। भाटी ने विधानसभा चुनाव में फतेह खान को 3950 वोटों से हराया था। भाटी के समर्थकों का बड़ा जत्था है, जिसे बीजेपी भी भांप चुकी है। बीजेपी इसीलिए भाटी को मनाने में जुटी है। लेकिन अभी तक भाटी और बीजेपी के बीच शर्तों पर सहमति नहीं बन पाई है।

विधानसभा चुनाव में भाटी बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिली थी। निर्दलीय चुनाव लड़े भाटी शिव विधानसभा से विजयी हुए थे। विधानसभा चुनाव में भाटी के स्वाभिमान को चोट लगी थी, इसी वजह से बीजेपी के साथ शर्तों पर सहमति नहीं बन पा रही है। खबर है कि भाटी ने बीजेपी में जाने का ऑफर ठुकराया दिया है और आज सर्व समाज की बैठक बुलाई है।

बीजेपी के मिशन-25 को खतरा?

मंगलवार को सभी की नजरें रविंद्र सिंह भाटी के फैसले पर टिकी रहेंगी। क्या वह भाजपा में शामिल होती हैं या फिर निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे? भाटी ने जनता के निर्णय को सर्वोपरी रखते हुए बीजेपी के ऑफर को ठुकराते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं? भाटी जो भी फैसला लेंगे वो जनता की सहमति से लेंगे।

शिव विधायक ने खुद होली के बाद इसका जवाब देने की बात कही थी। पिछले कुछ दिनों से खबरें चल रही थी कि शिव विधायक बीजेपी जॉइन कर सकते हैं, लेकिन भाटी के समर्थक इसके पक्ष में नहीं हैं। ऐसे में अगर भाटी निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं तो बीजेपी के लिए यह टिकट निकलना मुश्किल होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-गोविद सिंह डोटासरा के बिगड़े बोल-‘नरेंद्र मोदी  शेर की खाल पहना हुआ शेर है’