तालाब में डूबने से 3 की मौत, भैंसों को पानी पिलाने आए बच्चे का पैर फिसला, बचाने आए 2 किशोर भी डूबे

तालाब में डूबने से 3 की मौत, भैंसों को पानी पिलाने आए बच्चे का पैर फिसला, बचाने आए 2 किशोर भी डूबे

gangapur | Sach Bedhadak

गंगापुर सिटी। राजस्थान के गंगापुर सिटी जिले के टोडाभीम क्षेत्र में तीन लड़के तालाब में डूब गए। पानी में डूबने से तीनों की मौत हो गई। तीन बच्चों की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया। तालाब के पास ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने तीनों लड़कों को पानी से बाहर निकाला और टोडाभीम के राजकीय अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने तीनों लड़कों को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने तीनों मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह घटना टोटाभीम थाना क्षेत्र के खिरखड़ी गांव के पास स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल घासीराम बाबा की मंदिर के पास की है।

भैंसों को पानी पिलाने के दौरान हुआ हादसा…

टोडाभीम थानाधिकारी ब्रजेश मीणा ने बताया कि रविवार सवेरे करीब 10 बजे भैंस को पानी पिलाने आए एक किशोर का पैर फिसलने से वो पानी में डूबने लगा, जिसे देखकर उसे बचाने आए दो किशोर भी पानी में डूब गए। पानी में डूबने से तीनों लड़कों की मौत हो गई। पुलिस ने तीनों मृतकों रिंकू बैरवा (16) पुत्र भागचंद, योगेश बैरवा (15) पुत्र रमेश बैरवा और मनोज बैरवा (16) पुत्र हुकुमचंद बैरवा का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं सरपंच प्रतिनिधि एवं समाजसेवी अमृत लाल मीणा निवासी खिरखड़ी ने बताया कि रिंकू बैरवा (16) पुत्र भागचंद बैरवा 12वीं कक्षा में पढ़ता है। वह रविवार की छुट्टी होने पर घर से 3 किमी दूर भैंसों को पानी पिलाने आया था। इस दौरान रिंकू का पैर फिसल गया और वो तालाब में डूबने लगा।

रिंकू को पानी में डूबता देख योगेश बैरवा (15) पुत्र रमेश बैरवा और मनोज बैरवा (16) पुत्र हुकुमचंद बैरवा निवासी पाड़ली खुर्द उसे बचाने के लिए तालाब में उतर गए। रिंकू को बचाने की जद्दोजहद में वो भी गहरे पानी में डूब गए। वहीं तालाब के पास मंदिर में दर्शन करने आए लोगों ने तीनों लड़कों को पानी में डूबता देख शोर मचाया। आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने तीनों बालकों को तालाब से बाहर निकाला और उपचार के लिए टोडाभीम अस्पताल लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

तीनों के शव परिजनों को सौंपे…

घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों मृतकों का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए। मृतक रिंकू के चचेरे भाई मनीष पुत्र विजय सिंह बैरवा ने स्थानीय पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है। तीन बच्चों के एक साथ तालाब में डूबने से मौत होने की घटना से परिवार में कोहराम मच गया है। मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं गांव में शोक की लहर है।

(इनपुट-सुमित शर्मा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *