Rajasthan: कौन हैं सचिन पायलट खेमे के अनिल चोपड़ा, जयपुर ग्रामीण सीट से प्रत्याशी घोषित

Lok Sabha Election 2024: जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से सचिन पायलट खेमे के अनिल चोपड़ा कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित।

Anil Chopra | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर घमासान चल रहा है। कांग्रेस-बीजेपी के अलावा अन्य पार्टियां लगातार प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है। शनिवार को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की। जिसमें राजस्थान से तीन उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस सूची के आने के बाद राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने 19 पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। हालांकि 6 उम्मीदवारों की सूची अभी शेष है।

यह खबर भी पढ़ें:-गोविद सिंह डोटासरा के बिगड़े बोल-‘नरेंद्र मोदी  शेर की खाल पहना हुआ शेर है’

जयपुर ग्रामीण से अनिल चौपड़ा उम्मीदार

कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी होने पर आखिरकार जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से प्रत्याशी का नाम अनिल चोपड़ा के रूप में सामने आ गया है। इसके अलावा करौली-धौलपुर से भजनलाल जाटव और नागौर सीट आरएलपी के लिए छोड़ा है। जयपुर ग्रामीण सीट के प्रत्याशी अनिल चोपड़ा को सचिन पायलट के खेमे से माना जाता है।

कौन हैं अनिल चोपड़ा

जयपुर ग्रामीण सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल चोपड़ा ने छात्र संगठन एनएसयूआई से की थी। चोपड़ा साल 2014 में राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष भी रहे हैं। उन्होंने एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव के तौर पर भी उन्हें वरिष्ठ नेताओं के साथ भी  काम किया है। वर्तमान में अनिल चोपड़ा प्रदेश कांग्रेस के सचिव पद पर काम कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Kota News : अशोक चांदना ने कांग्रेस से जाने वाले नेताओं को कहा ‘लिफाफा राम’