नरेश मीणा का टूटा सब्र का बांध, निर्दलीय पर्चा भर ठोकेगा ताल, मुरारी लाल मीणा को खुली चुनौती

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में दौसा लोकसभा सीट पर सियासी बवाल मचा हुआ है। पार्टी ने मुरारी लाल मीणा को टिकट दिया तो नरेश मीणा ने बगावत की ठान ली है। सचिन पायलट के करीबी माने जाने वाले नरेश मीणा ने दौसा से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

Naresh Meena 1 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान की दौसा लोकसभा सीट पर सियासी बवाल मचा हुआ है। पार्टी ने मुरारी लाल मीणा को टिकट दिया तो नरेश मीणा ने बगावत की ठान ली है। सचिन पायलट के करीबी माने जाने वाले नरेश मीणा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। बुधवार को नरेश मीणा नामांकन भरने के लिए अपने समर्थकों के साथ दंडवत प्रणाम करते हुए कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचेंगे।

लोकसभा चुनाव से ऐन वक्त पहले कांग्रेस में शामिल होने वाले नरेश मीणा ने हाल ही में मुंडली गांव आयोजित बालाजी मेले में मुरारी लाल मीणा पर निशाना साधते हुए टिकट लौटाने को कहा था। उन्होंने कहा था कि आपका परिवार ही सारे चुनाव लड़ेगा तो किसान के बेटों का क्या होगा…हम कब चुनाव लड़ेंगे। नरेश मीणा ने विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस पार्टी से बगावत की थी। जिसके बाद उन्हें पार्टी ने निष्कासित कर दिया था।

यह खबर भी पढ़ें:-‘किसान के बेटों का क्या होगा…हम कब चुनाव लडेंगे?’ टिकट नहीं मिलने पर नरेश मीणा ने दिखाए तीखे तेवर

मुरारी लाल मीणा पर बरस पड़े नरेश मीणा

लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से खफा नरेश मीणा बस्सी में एक जनसभा में मुरारी लाल मीणा पर भड़क उठे। जहां उन्होंने खुलकर अपने दिल की पीड़ा बताकर मुरारी लाल मीणा पर तीखा हमला किया। नरेश मीणा ने कहा कि आपको सचिन पायलट को बताया चाहिए कि नरेश मीणा टिकट मांग रहे हैं, उन्हें टिकट दिया जाना चाहिए। मुझे पार्टी में शामिल करते वक्त टिकट देने का आवश्वासन दिया गया था। मैं चुनाव की तैयारी कर रहा था। लेकिन मुझे टिकट नहीं दिया गया।

नरेश मीणा ने कहा कि मुरारी लाल मीणा सांसद बनेंगे, उनकी बेटी दौसा से विधायक बनेंगी। मुरारी की पत्नी सविता भी सांसद का चुनाव लड़ चुकी हैं। वे पांच बार चुनाव लड़ चुकी हैं। आप विधायक बने। आप सांसद बनेंगे तो फिर मेरा क्या होगा? मेरे जैसे बच्चों का क्या होगा? जिस तरह से सुनील शर्मा का टिकट वापस किया गया। अगर, आप चाहें तो आप अपना टिकट सरेंडर भी कर सकते हैं और इसे बदलवा सकते हैं।’

मेरी नींद उड़ी हुई हैं

नरेश मीणा ने कहा कि मेरी नींद उड़ी हुई है। अनिल चोपड़ा को टिकट मिल गया, प्रहलाद गुंजल को टिकट मिल गया और हमको साथ-साथ ही कांग्रेस में शामिल किया गया था। जबकि मैं सालों से टिकट मांग रहा हूं। क्या मुरारी लाल मीणा सचिन पायलट से मेरी ये वकालत नहीं कर सकते थे कि बच्चा कई सालों से टिकट मांग रहा है। इसे टिकट दिला दीजिए। इसको हम जीताकर भेजेंगे। अब नरेश मीणा के निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें:-भाजपा की तीसरी लिस्ट जारी, दौसा से कहैन्यालाल और करौली-धौलपुर इंदुदेवी को बनाया उम्मीदवार

विधानसभा चुनाव में नरेशा मीणा ने की थी बगावत

लोकसभा चुनाव के दौरान दौसा से टिकट नहीं मिलने के कारण नरेश मीणा ने कांग्रेस से बगावत की थी, जिसके बाद उन्हें निष्कासित कर दिया था। लेकिन अब पार्टी ने उन्हें फिर शामिल कर लिया था। लेकिन जब कांग्रेस ने दौसा की सूची जारी की और मुरारी लाल मीणा को टिकट दिया तो नरेश मीणा का सब्र टूट गया और उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। बुधवार को नरेश मीणा अपने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल करेंगे।