Gujrat Assembly Election : गुजरात में भगवा किले को भेदने के लिए तैयार ‘आप’, केजरीवाल का 21 जुलाई को सूरत दौरा, जनता के लिए पहली गारंटी की करेंगे घोषणा

Gujrat Assembly Election : गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के अभेद किले को निशाना बनाने के लिए आम आदमी पार्टी ( AAP ) ने कमर…

Arvind kejriwal | Sach Bedhadak

Gujrat Assembly Election : गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के अभेद किले को निशाना बनाने के लिए आम आदमी पार्टी ( AAP ) ने कमर कस ली है। आप के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) 21 जुलाई को सूरत के दौरे पर रहेंगे। इस दिन वे गुजरात की जनता के लिए पहली गारंटी की घोषणा भी करेंगे। पंजाब में अपने दम पर आप की सरकार बनने के बाद अब आप गुजरात के किले में अपना झंडा गाड़ना चाहती है।  

अब ‘गुजरात मॉडल’ नहीं… ‘दिल्ली मॉडल’!

अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal )दिल्ली मॉडल को पंजाब में लागू कर रही है, इसी वादे के सहारे उसने पंजाब विधानसभा चुनाव में इतनी बड़ी ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। अब अरविंद केजरीवाल ‘गुजरात’ को भी दिल्ली  मॉडल की तर्ज पर विकसित करना चाहते हैं। एक समय ऐसा था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) पूरे देश को आधुनिक विकास के लिए ‘गुजरात मॉडल’ का उदाहरण देते थे। लेकिन अब अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal )दिल्ली की तरह मुफ्त बिजली, पानी, शिक्षा को लेकर जनता को नया गुजरात मॉडल देने की कोशिश में लगे हुए नजर आ रहे हैं।

पिछले गुजरात दौरे के वक्त बनाई थी रणनीति

कुछ दिन पहले ही अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अगर लोग गुजरात में ईमानदार पार्टी को चाहते हैं तो उन्हें मुफ्त बिजली देना संभव हो जाएगा। इसे लेकर उन्होंने पंजाब औऱ दिल्ली का उदाहरण भी दिया था। इससे साफ है कि आने वाली 21 जुलाई को केजरीवाल अपने दौरे में इसी से संबंधित घोषणाएं कर सकते हैं।

पिछले दिनों गुजरात दौरे के दौरान उन्होंने बैठक की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर गुजरात को सस्ती और फ्री बिजली चाहिए तो उन्हें राजनीति बदलनी होगी और सत्ता में एक ईमानदार सरकार को लाना होगा।

करीब 7000 पदाधिकारियों को दिलवाई थी शपथ

आप के लिए मिशन गुजरात ( Mission Gujrat ) बेहद खास है। यह इसी से पता चल जाता है जब अपने पिछले गुजरात दौरे के वक्त अरविंद केजरीवाल ने 6988 पदाधिकारियों को ईमानदारी से लोगों की सेवा करने की शपथ दिलाई थी। उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी जमीन पर लोगों के बीच काम कर रही है। रोज हजारों युवा हमारी पार्टी से जुड़ रहे हैं। तब ये साफ हो गया था कि पंजाब की तरह गुजरात में भी आप क्लीन स्वीप करना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *