Overnight Face Packs: अपनी त्वचा को रखें हाइड्रेटेड अपनाएं ये घरेलू नुस्खें

Overnight Face Packs: इस बिजी लाइफस्टाइल में हम अपनी स्किन का सही तरीके से ख्याल नहीं रख पाते। इस कारण से चेहरे पर दाग-धब्बे होना…

Overnight Face Packs

Overnight Face Packs: इस बिजी लाइफस्टाइल में हम अपनी स्किन का सही तरीके से ख्याल नहीं रख पाते। इस कारण से चेहरे पर दाग-धब्बे होना बिल्कुल आम बात है। हेल्दी स्किन के लिए जरूरी है हेल्दी स्किन केयर, इसके लिए आप अच्छा नाइट स्किनकेयर रूटीन भी अपना सकते हैं। ये आपकी स्किन को हेल्दी के साथ-साथ नेचुरली सुंदर भी लगेगा। रात के समय इन्हें चहरे पर लगाने से त्वचा हाइड्रेटेड रहती है। इससे त्वचा पर प्राकृतिक निखार आता है। आप त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए कौन से ओवनाइट फेस पैक का इस्तेनमाल कर सकते हैं आइए जानते हैं।

Overnight Face Packs: ग्लिसरीन और नारियल का तेल

एक कटोरी में 2 बूंद ग्लिसरीन की डालें फिर इसमें 1 चम्मच नारियाल का तेल मिलाएं। फिर इसे अच्छे से मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाए और थोड़ी देर मसाज करें। रातभर चेहरे पर लगे रहने दें और अगले दिन चेहरे को वॉश कर लें। ऐसा रोजाना करने से आपकी स्किन हाईड्रेट रहेगी। नारियल तेल में फैटी एसिड होता है। ये आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने का काम करता है।

(Also Read- Foreign like Places in Delhi: किसी विदेशी जगह से कम नहीं हैं दिल्ली की ये टूरिस्ट स्पॉट)

गुलाब जल और एलोवेरा

Overnight Face Packs: एक कटोरी में 2 चम्मच एलोवेरा जेल मिलाए और कुछ बूंद गुलाब जल की डाले। इन दोनों को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए और रातभर लगे रहने दें। अगले दिन सादे पानी से चेहरे को धो लें। एलोवेरा आपकी त्वचा को मुलायम बनाए रखने में मदद करता है। इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं।

Overnight Face Packs: विटामिन ई और ऑलिव ऑयल

विटामिन ई ऑयल में कुछ बूंदें ऑलिव ऑयल की मिलाएं। अच्छे से मिलाने के बाद और फिर चेहरे पर मसाज करें। इसके बाद इसे रातभर के लिए लगा रहने दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *