Uttarpradesh Budget Session: आज से विधानसभा बजट सत्र की शुरूआत, 22 को पेश होगा योगी सरकार का बजट 

Uttarpradesh Budget Session: लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होगा। बता दें कि 22 फरवरी को उत्तरप्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना…

Uttarpradesh Budget Session Assembly budget session starts from today

Uttarpradesh Budget Session: लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होगा। बता दें कि 22 फरवरी को उत्तरप्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट पेश करेंगे। बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अभिभाषण देंगी। राज्यपाल पटेल विधानमंडल के दोनों सत्रों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगी। बता दें कि योगी सरकार का वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट बुधवार को विधानमंडल के दोनों सदनों में पेश किया जाएगा।

कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में मंजूरी

बजट सत्र को लेकर रविवार को विधानसभा में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक आयोजित हुई। जिसमें विधानमंडल के बजट सत्र को 20 फरवरी से शुरू करने को लेकर मंजूरी दी गई। इसमें यह भी तय किया गया कि विधनसभा में पहले 3 दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। उसके बाद अगले 4 दिन बजट पर चर्चा की जाएगी। बजट सत्र 6 मार्च तक संचालित होगा। वहीं बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि विधानसभा सत्र शनिवार को भी संचालित किया जाएगा। 

कल सदन की कार्यवाही होगी स्थगित

बजट सत्र के दूसरे दिन 21 फरवरी को अपना दल के पूर्व विधायक स्वर्गीय राहुल प्रकाश कौल के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित किया जागा। इसके बाद सदन की कार्यवाही स्थगित की जाएगी। वहीं बजट पेश करने के बाद 22 फरवरी से सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा शुरू होगी। 

आपको बता दें कि कार्यमंत्रणा समिति की इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय, विधायक लालजी वर्मा, बसपा विधायक दल के नेता उमाशंकर सिंह मौजूद रहे।

(Also Read- केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंची जयपुर, उद्योग संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ करेंगी संवाद)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *