अगर आप भी चाहते हैं सेलेब्स जैसी Glowing Skin, तो ध्यान रखें इन बातों का

सेलेब्रिटी जैसी त्वचा हर कोई चाहता है। उनके जैसा निखार पाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं। महंगे ट्रीटमेंट से लेकर महंगी दवाईयां…

LIFESTYLE | Sach Bedhadak

सेलेब्रिटी जैसी त्वचा हर कोई चाहता है। उनके जैसा निखार पाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं। महंगे ट्रीटमेंट से लेकर महंगी दवाईयां तक खाते हैं। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि, इन सितारों जैसी दमकती त्वचा पाना अब आसान और पॉकेट फ्रेंडली है तो क्या आप इस बात को मानेंगे। जी हां, आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जो आपकी स्किन को नैचरली ग्लोइंग बना देगी। आथ ही साथ आपकी हेलथ भी काफी अच्छी हो जाएगी।

ब्यूटी स्लीप है जरूरी

सोना त्वचा के साथ-साथ आपकी हेल्थ के लिए भी काफी फायदेमंद होती है। हर दिन आपके लिए 7 से 8 घंटे की नींद जरूरी होती है। साथ ही अगर आप दिन में 15 से 20 की पावर नेप लेंगे तो आकी स्किन काफी रिफ्रेश फील करेगी। इसलिए जब भी बहुत अधिक स्लीपी फील करें या फिर थकान लगे तो 15 से 20 मिनट के लिए जरूर सो जाएं।

हाइड्रेशन का रखें ख्याल

अगर आप ग्लोइंग स्किन(Glowing Skin) चाहते हैं कि तो इसका सबसे पहला रूल है आपने आप को हाइड्रेट रखें। हर दिन कोशिश करें कि, लगभग 3 लीटर पानी पिएं। इससे आपकी त्वचा काफी ग्लोइंग हो जाएगी।

केसर का पानी करेगा फायदा

अपनी त्वचा को ग्लोइंग(Glowing Skin) बनाना चाहते हैं तो केसर को एक गिलास पानी में भिगोकर 6 से 8 घंटे तक के लिए रख दें। उठने के साथ ही सबसे पहले इस पानी को पिएं। ये आपकी स्किन के लिए टॉनिक का काम करेगा। साथ ही ये आपकी ओवरऑल हेल्थ को भी इंप्रूव करेगा।

फ्रूट देंगे हेल्दी स्किन

फ्रूट्स की कीमत काफी होती है कई बार ऐसा होता है कि हम महंगे फ्रूट्स नहीं खरीद सकते हैं। लेकिन क्या आप जनते हैं कि, कुछ फल ऐसे हैं जो अन्य फलों की तुलना में हमेशा ही काफी सस्ते मिलते हैं। जैसे, केला और आंवला. ये दोनों ही फल स्किन के लिए टॉनिक की तरह काम करते हैं। आप हर दिन सिर्फ एक आंवला खाएंगे तब भी आपकी स्किन और आंखों की रोशनी पर इसका असर दिखने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *