जंक फूड नहीं हल्की-फुल्की भूख में खाएं ये Healthy Snacks

कई लोगों को खाना खाने के बाद भी काफी भूख लगती है। ऐसे में वो अपनी भूख मिटाने के लिए काफी अनहेल्दी चीजों का सेवन…

फूड नहीं हल्की फुल्की भूख में खाएं ये Healthy Snacks | Sach Bedhadak

कई लोगों को खाना खाने के बाद भी काफी भूख लगती है। ऐसे में वो अपनी भूख मिटाने के लिए काफी अनहेल्दी चीजों का सेवन करने लगते हैं। इसके ज्यादा सेवन से आपके शरीर को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि, आप अपने स्नैक्स ऐसी कौनसी चीजें शामिल कर सकते हैं जो खाने में तो टेस्टी हो ही बल्किआपके सेहत के लिए भी फायदेमंद हो।

मूंगफली

New Project 1 | Sach Bedhadak

मूंगफली में कई तरह के गुण होते हैं जो आपके शरीर को सेहतमंद बनाने में फायदा कर सकते हैं। इसमें प्रोटीन, हेल्दी फैट, फाइबर और विटामिन भरपूर मात्रा में होता है। साथ ही से स्वाद में भी टेस्टी और स्नैक्स के लिए पर्फेक्ट है।

बादाम

New Project 2 | Sach Bedhadak

बादाम खाना किसे नहीं पसंद है। वैसे तो रोजाना ही बादाम खाना सेहत के लिए काफी अच्छा होता है। अगर आप अपनी हल्की फुल्की भूख मिटाने के लिए मुट्ठीभर बादाम का भी सेवन करते हैं तो ये आपके शरीर की कई बीमारियों को सही कर सकता है। साथ ही ये मेमोरी बूस्ट करने में भी फायदेमंद(Healthy Snacks) है।

मखाना

New Project 3 | Sach Bedhadak

मखाना खाने में जितने टेस्टी होते हैं। उतने ही सेहत के लिए बढ़िया होते हैं। ये कम कैलोरी के साथ-साथ हाई फाइबर होता है। आप इन्हें घी में फ्राई करके खा सकते हैं। इसे और भी स्वादिष्ट बनाने के लिए इसमें आप जीरा या मिर्च पाउडर मिला सकते हैं।

भुना चना

New Project 4 | Sach Bedhadak

चना गुड़ के साथ तो बहुत बढ़िया लगता है। साथ ही ये हल्की फुल्की भूख मिटाने के लिए एक दम परफेक्ट स्नैक्स है। साथ ही से प्रोटीन से भरपूर होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *