बरसात में कहीं घूमने जाने का है मन? तो इस खूबसूरत शहरों की सैर करना न भूलें

बरसात का मौसम आ चुका है। ये एक ऐसा मौसम है जिसमें चारों तरफ देखें तो आपको हरियाली ही दिखेगी। वहीं जो घूमने के शौकीन…

New Project | Sach Bedhadak

बरसात का मौसम आ चुका है। ये एक ऐसा मौसम है जिसमें चारों तरफ देखें तो आपको हरियाली ही दिखेगी। वहीं जो घूमने के शौकीन है वो ये कोशिश कर रहे होंगे कि, कब और कहा इस मौसम में घूमने जाएं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बरसात के मौसम में घूमने के लिए वाकई खूबसूरत हैं।

मेघालय

New Project 1 | Sach Bedhadak

मेघालय बरसात की एक यूनीक जगह है और यह भारत में सबसे ज्यादा वर्षा वाला राज्य माना जाता है। यहां आप देख सकते हैं घने जंगल, बादलों में छिपे वाणी और खूबसूरत प्राकृतिक दृश्य। छेरापूंजी और मौसिनराम घाटी बरसात में आपके दर्शकों को प्रभावित कर सकते हैं।

मुंबई

New Project 2 | Sach Bedhadak

मुंबई भारत की आमजन का मनपसंद मंजर है और बरसात के मौसम में यहां के वॉटरफॉल, खुले समुद्र और रोमांचक बारिशी रातें आपको प्रभावित कर सकती हैं। गेटवे ऑफ इंडिया, मारीन ड्राइव, चौपाटी और जुहू चौपाटी जैसे स्थानों पर आप बरसात का आनंद ले सकते हैं।

केरल

New Project 3 | Sach Bedhadak

केरल बरसात में आपको अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। मुनार, वायनाड, आथिरप्पली जंगल और अल्लेप्पी कैनाल की बरसाती नाव यात्रा आपको अपार सुखद अनुभव प्रदान कर सकती है।

उत्तराखंड

New Project 4 | Sach Bedhadak

उत्तराखंड भारतीय हिमालय की गोद में स्थित है और बरसात के मौसम में यहां की शानदार पहाड़ी इलाके, नदियाँ और झरने खूबसूरतता का दरबार बन जाते हैं। नैनीताल, मसूरी, रिशिकेश, चोपड़ा ताल, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री जैसे स्थानों पर आप बरसात में आनंद ले सकते हैं।

राजस्थान

New Project 5 | Sach Bedhadak

राजस्थान में बरसाती मौसम में आप उदयपुर और जयपुर जैसे स्थानों की यात्रा का आनंद ले सकते हैं। उदयपुर के झीलों में बने पैलेस, अंबेर किले की बारिश में यात्रा और जयपुर के हवा महल की दररारों से आपको अद्वितीय अनुभव मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *