दुनिया में खाने के लिए मिलने वाली कुछ अतरंगी लेकिन सबसे महंगी 5 चीजे

दुनिया काफी अतरंगी है, इस दुनिया में कई ऐसी अजब-गजब चीजे हैं जिन्हें देखकर हम हैरान हो जाएंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं, इस दुनिया…

New Project 14 | Sach Bedhadak

दुनिया काफी अतरंगी है, इस दुनिया में कई ऐसी अजब-गजब चीजे हैं जिन्हें देखकर हम हैरान हो जाएंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं, इस दुनिया में कुछ ऐसी खाने की चीजें भी हैं जो दिखने में तो आम हैं लेकिन उनकी कीमत जानकर आप चोक जाएंगे। ये ऐसी चीजे हैं जिन्हें आम आदमी तो खरीद ही नहीं सकता बल्कि एक अमीर इंसान भी इसे खरीदने में 100 बार सोचेंगे। चलिए जानते दुनिया की 5 ऐसी अतरंगी चीजे।

काला तरबूज

तरबूज | Sach Bedhadak

इसका नाम सुनकर आपको लगेगा कि, इसमें ऐसा क्या है। ये भी आम तरबूजों जैसा ही होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि केवल 7 किलो तरबूज की किमत 4 लाख रुपए है। ये तरबूज कीमती इसलिए हैं क्योंकि, ये सालभर में केवल दर्जनभर ही उग पाते हैं। इस फल को जापान में उगाया जाता है।

मात्सुके मशरूम

मशरूम | Sach Bedhadak

मशरूम का नाम सुनकर शायद आपको लग रहा होगा कि, इस मशरूम में ऐसा क्या खास है। लेकिन इस मशरूम की महंगी होने की वजह इस मशरूम को उगाना कोई आसान काम नहीं है और यह हर जगह उगता भी नहीं है। मात्सुके मशरूम साल में केवल एक बार ही उगता है। इसकी कीमत की बात करें तो यह 43,985 रुपए प्रति किलो है।

मूस चीज

चीज | Sach Bedhadak

ये चीज दुनिया में सबसे महंगी चीज में से एक है। ये खास तौर पर स्वीडन के मूस हॉउस के फार्म में ही मिलता है, यहां यह रोजाना मई से सितंबर तक मूस द्वारा उत्पादित 5 लीटर दूध से तैयार किया जाता है। यह मूस हाउस फ़ार्म हर साल केवल 300 किलो ग्राम मूस चीज ही बेच सकता है और इसकी कीमत लगभग 78,734 रुपए प्रति किलो बताई जाती है।

कोपी ल्यूवक कॉफी

ल्यूवक कॉफी | Sach Bedhadak

ये कॉफी इतनी कीमती इसलिए हैं क्योंकि ये केवल इंडोनेशिया मे ही होती है। इस कॉफी का टेस्ट इतना कमाल होता है कि, लोग इसे चखने के लिए दुनिया के कोने-कोने से इंडोनेशिया में आते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि कोपी लुवाक के एक बैग 700 डॉलर प्रति किलोग्राम तक बिकते हैं।

सफेद कावियर

कावियर | Sach Bedhadak

इसका नाम सुनकर आपको कोई बहुत बड़ी और खास चीज लग रही होगी। लेकिन आपको जानकर शॉक लगेगा कि ये केवल मछली के अंड़े हैं। ये दुनिया की टॉप महंगी डिश में से एक है साथ ही इसका नाम गिनीज वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी शामिल हो चुका है। सफेद कावियर लगभग 25 लाख रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बेचा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *