चार शव जयपुर पहुंचते ही लोगों का फूटा गुस्सा, कन्हैयालाल हत्याकांड की तरह मुआवजा देने की मांग

Reasi Terrorist attack: जम्मू कश्मिर के कटारा और शिव खोड़ी में रविवार को हुए आतंकवादी हमले में जयपुर के चार लोगों की मौत हो गई। शव जयपुर पहुंचने ने परिजनों धरना-प्रदर्शन कर की मुआवजे की मांग।

Dead Body | Sach Bedhadak

Reasi Terrorist attack: जयपुर। जम्मू कश्मिर के कटारा और शिव खोड़ी में रविवार को हुए आतंकी हमले में जयपुर के 4 लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में दो महिलाए और एक दो साल मासूम बच्चा भी शामिल है। चारों मृतकों के शव मंगलवार को ट्रेन से जयपुर पहुंचे। जैसे शव जयपुर पहुंचे तो सैंकड़ों लोग रेलवे स्टेशन पर जमा हो गए। मृतकों में राजेंद्र सैनी उनकी पत्नी, भतीजी और दो वर्षीय लिवांश थे। राजेंद्र मुरलीपुरा तो उनकी भतीजी चौमू क्षेत्र के रहने वाले हैं। चारों शव को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ट्रेन से जयपुर परिजनों के पास पहुंचाए गए।

यह खबर भी पढ़ें:-30 जून तक करा लें E-KYC, वरना बंद हो जाएगा NFSA लाभार्थियों का राशन!

गुस्साई भीड़ी ने रोड जाम कर किया प्रदर्शन

आतंकी हमले में मारे गए लोगों के शव पहुंचने के बाद लोगों में भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है। जयपुर के मुरलीपुरा, हरमाड़ा और चौमू क्षेत्र में लोगों ने जगह-जगह पर प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम किया। मुरलीपुरा थाने के सामने करीब 4-5 घंटों तक धरना चला। इसी तरह चौमू में भी चिलचिलाती धूप में लोगों ने आतंकवाद के खिलाफ रैली निकाली। इसके बाद लोग धरना देकर बैठ गए। वहीं आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग की।

राजेंद्र गहलोत के आश्वासन के बाद धरना खत्म

भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत भी दोपहर 12 बजे मुरलीपुरा थाना पहुंचे जहां सैंकड़ों लोग धरना देकर बैठे थे। हवामहल विधायक बाबा बाल मुकुंद आचार्य पर मुरलीपुरा थाना पहुंचे। इन जनप्रतिनिधियों ने परिजनों की मांगों को जायज बताते हुए सरकार से जल्द मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर धरना-प्रदर्शन खत्म कराया। पुलिस का भारी जाब्ता मौके पर तैनात रहा। आतंक घटना के प्रति पुलिस का भी गुस्सा है लेकिन वे दिल पर पत्थर रखकर परिजनों को धरना खत्म करने और रास्ता जाम नहीं करने की समझाश करते रहे।

कन्हैयालाल साहूं के समान मुआवजा देने की उठी मांग

माली समाज के प्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों का कहना है कि चारों श्रद्धालु राजेंद्र सैनी, ममता सैनी, पूजा सैनी और लिवांशु आतंकी हमले में मारे गए हैं। उन्हीं शहीद का दर्ज देते हुए उदयपुर में हुए कन्हैयालाल साहूं हत्याकांड के समान मुआवजा दिया जाए। बता दें कि दो आतंकियों ने कन्हैयालाल साहूं की गला रेत कर हत्या कर दी थी और पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने उसके दोनों बेटों को सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपए का मुआवजा दिया था।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics: ‘NDA में नहीं जाऊंगा, इंडिया के साथ…मगर गठबंधन नहीं’, राजकुमार रोत ने की CM से मुलाकात