बंदूक की दुकान में ब्लास्ट, मालिक समेत दो की मौत, आसपास का इलाका सील

उदयपुर के सवीना थाना इलाके में एक बंदूक की दुकान में विस्फोट होने से मालिक समेत दो की मौत हो गई।

Crime 2 | Sach Bedhadak

जयपुर। उदयपुर के सवीना थाना इलाके में एक बंदूक की दुकान में विस्फोट होने पर इतना तेज धमाका हुआ कि दुकान के खिड़की और दरवाजों के परखच्चे उड़ गए। दुकान के आस-पास 300 मीटर के दायरे में धमाके की तेज आवाज सुनाई दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हादसा राजेंद्र देवपुरा एंड कंपनी की बिल्डिंग में हुआ। यहां बंदूक बेचने और बनाने का काम होता है। दोपहर 3 बजे यहां 2 लोग काम कर रहे थे। इसी दौरान तेज धमाका हुआ और खिड़की दरवाजे उखड़कर सड़क पर जा गिरे।

यह खबर भी पढ़ें:-चार शव जयपुर पहुंचते ही लोगों का फूटा गुस्सा, कन्हैयालाल हत्याकांड की तरह मुआवजा देने की मांग

धमाका इतना तेज था कि एक व्यक्ति का शव सीढ़ियों पर तो दूसरे का शव सड़क पर आ गया था। मौके पर आईजी अजयपाल लांबा, एसपी योगेश गोयल और डीएसपी छगन पुरोहित पहुंचे। एसपी योगेश गोयल ने बताया कि हादसे में दुकान मालिक राजेंद्र देवपुरा और एक मजदूर की मौत हो गई है। ब्लास्ट के कारणों का पता लगाने के लिए एफएसएल की टीम यहां पहुंची है। फिलहाल सुरक्षा कारणों को देखते हुए दुकान के आसपास का इलाका सील किया गया है।

शवों को एमबी हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में पहुंचाया है। दुकान में बंदूक बनाने का काम होता था, ऐसे में यहां बारूद भी उपयोग में लिया जाता था। एसपी ने बताया कि दुकान के मालिक राजेंद्र देवपुरा के पास दिसंबर, 2023 तक का लाइसेंस था। उन्होंने रिन्युअल के लिए अप्लाई कर रखा था। दुकान में किन चीजों का कितना स्टॉक था, ये जांच के बाद पता चलेगा। मामले में जो भी नियमानुसार कार्रवाई होगी, वह की जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-30 जून तक करा लें E-KYC, वरना बंद हो जाएगा NFSA लाभार्थियों का राशन!