बिहार में जहरीली शराब से 16 लोगों की मौत, बिना पोस्टमॉर्टम के जलाए 7 शव, खेत में शराब पार्टी की थी

मोतिहारी। शराबबंदी वाले बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब ने कहर मचाया है। बीते 24 घंटों में राज्य के मोतिहारी में जहरीली शराब पीने…

New Project 2023 04 15T180644.000 | Sach Bedhadak

मोतिहारी। शराबबंदी वाले बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब ने कहर मचाया है। बीते 24 घंटों में राज्य के मोतिहारी में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है। सभी का मोतिहारी और मुजफ्फरपुर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, जिले के 6 गांवों के लोगों ने अलग-अलग जगहों पर गुरुवार को शराब पी थी। रात से सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। अगले दिन शुक्रवार को दो मौतें हुई। लोगों ने जहरीली शराब से मौत की बात कही। प्रशासन ने दोनों का पोस्टमार्टम भी नहीं किया। जिले के डीएम और एसपी ने डायरिया-फूड पॉइजनिंग से मौतें होना बताया। फिर शनिवार तक 16 लोगों ने दम तोड़ दिया। मरने वालों की उम्र 19 से 48 साल के बीच की है। इनमें सबसे अधिक तुरकौलिया से 11, हरसिद्धी से 3 और पहाड़पुर से 2 लोगों की मौत हुई है।

New Project 52 | Sach Bedhadak

गेहूं काटने के बाद सभी ने पी थी शराब…

मरने वालों के परिजनों का कहना है कि गुरुवार शाम गेहूं की फसल काटने के बाद सभी ने एकसाथ खेत में शराब पी थी। फिर वहां से रात में सोने के लिए घर आ गए। लेकिन, जैसे-जैसे रात बीती कई लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी।

पहले पिता-पुत्र की हुई मौत…

अस्पताल में पहले पिता नवल दास और उसके बेटे परमेंद्र दास की मौत हो गई। इसके बाद प्रशासन ने गांव में मेडिकल टीम भेजी। प्रशासन जहरीली शराब से मौत की बात से इनकार करते हुए डायरिया और फूड प्वाइजनिंग पर डटा रहा। फिर धीरे-धीरे जाटा राम, ध्रूप पासवान, अशोक पासवान और छोटू की भी मौत हो गई और शाम तक 8 लोगों ने दम तोड़ दिया। शनिवार सुबह यह आंकड़ा बढ़ कर 16 हो गया। परिवार वालों ने 7 शवों का बिना पोस्टमॉर्टम के ही अंतिम संस्कार कर दिया।

New Project 49 | Sach Bedhadak

12 लोग गंभीर, उनके बारे में कोई जानकारी नहीं…

12 लोग गंभीर है, उनके बारे में कोई जानकारी खुलकर नहीं आ रही है। इनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इन लोगों द्वारा भी शराब पीने की बात सामने आ रही है।

फसल काटने दूसरे गांव गए थे 6 लोग…

इधर, मृत छोटू कुमार की बहन प्रतिमा कुमारी ने बताया कि गुरुवार को वह काम करने बालगंगा गांव गया था। गेहूं की फसल काटने के बाद ध्रुप पासवान भी उसके साथ ही काम करने गया। शाम में ध्रुप पासवान ने उसे शराब पिला दी। यहां पर कुल 6 लोग शराब पार्टी की थी। इसमें से 4 की मौत हो गई। इनमें ध्रुप पासवान भी शामिल था। वहीं मृत अशोक कुमार की बेटी शोभा ने कहा कि पिताजी ने भी शुक्रवार शाम को शराब पी थी। शुक्रवार सुबह उनकी तबीयत बिगड़ी गई। उन्हें सदर अस्पताल लेकर गए तो वहां से मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

New Project 51 | Sach Bedhadak

जानिए, कहां किसकी गई जान…

मृतकों में लखमीपुर निवासी रामेश्वर राम (35), ध्रुप पासवान (48), अशोक पासवान (44), छोटू कुमार (19), जसीनपुर निवासी अभिषेक यादव (22), ध्रुप यादव (23), मैनेजर सहनी (32), गोखुला निवासी जोखू सिंह (50), लक्षण मांझी (33), मथुरापुर निवासी नरेश पासवान (24), धवई नन्हाकार हरसिद्धि निवासी सोना लाल पटेल (48), माधवपुर हरसिद्धि निवासी मनोहर यादव, पहाड़पुर थाना के मठ लोहियार निवासी परमेंद्र दास, नवल दास, पहाड़पुर थाना के बलुआ निवासी टुनटुन सिंह और भूटन मांझी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *