कल से फिर शुरू होगी कांग्रेस की गारंटी यात्रा, अजमेर में एक ही रथ पर नजर आएंगे गहलोत-पायलट

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस सहित अन्य राजनैतिक पार्टियां मंगलवार से एक बार फिर चुनाव प्रचार में जुट जाएगी।

image 10 | Sach Bedhadak

Guarantee Yatra : जयपुर। राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस सहित अन्य राजनैतिक पार्टियां मंगलवार से एक बार फिर चुनाव प्रचार में जुट जाएगी। खास बात ये है कि कांग्रेस की गारंटी यात्रा भी मंगलवार से फिर शुरू हो जाएगी। बता दें कि कांग्रेस की इस यात्रा पर आगाज के एक दिन बाद ही ब्रेक लग गया था। लेकिन, अब कल से फिर कांग्रेस गारंटी यात्रा की शुरूआत करने जा रही है।

एक बार फिर से शुरू होने वाली कांग्रेस की गारंटी यात्रा में मंगलवार को सीएम गहलोत भी शिरकत करेंगे। सीएम गहलोत कल कोटा के दौरे पर रहेंगे और गारंटी यात्रा में शामिल होंगे। इसके बाद 15 नवम्बर को पायलट और सीएम गहलोत एक ही रथ पर सवार होकर अजमेर में कांग्रेस की गारंटी यात्रा निकालेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी यात्रा में शामिल होंगे।

दिवाली के चलते यात्रा पर लगा था ब्रेक

कांग्रेस की गारंटी यात्रा 7 नवंबर को शुरू हुई थी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर में दर्शन के बाद गारंटी यात्रा का शुभारंभ किया था। लेकिन, आगाज के अगले दिन ही इस यात्रा पर दिवाली के चलते 6 दिन का ब्रेक लग गया था। लेकिन, अब कल से फिर यात्रा की शुरूआत होने जा रही है।

6 संभागों में निकाली जाएगी यात्रा

कांग्रेस की गारंटी यात्रा 7 संभागों में 4,400 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेगी। यह यात्रा जयपुर संभाग में निकाली जा चुकी है। अब जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर, कोटा और भरतपुर में ये यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा में करीब 250 कार्यक्रम होंगे, जिनमें 137 कांग्रेस गारंटी संवाद, 10 रोड शो और सार्वजनिक रैलियां शामिल है। पार्टी अपनी यात्रा के दौरान 1,000 कांग्रेस गारंटी शिविर भी आयोजित करेगी।

ये हैं सात गारंटियां

पिछले दिनों कांग्रेस ने 7 गारंटियां दी हैं। इसमें गोधन योजना तहत किसानों से 2 रुपए प्रति किलो गोबर खरीद, कॉलेज में एडमिशन लेने वाले हर स्टूडेंट को पहले वर्ष फ्री लैपटॉप, हर छात्र को अंग्रेजी मीडियम शिक्षा, 15 लाख रुपए का प्राकृतिक आपदा बीमा, 1.05 करोड़ परिवारों को 500 रुपए में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर, गृहलक्ष्मी गारंटी योजना में महिला मुखिया को सालाना 10 हजार रुपए, सरकारी कर्मचारियों केलिए ओपीएस का कानून बनाने की गारंटी दी गई है।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election : प्रचार को लेकर बीजेपी-कांग्रेस का मेगा प्लान, इस सप्ताह डेरा डालेंगे दिग्गज नेता