Rajasthan Election : प्रचार को लेकर बीजेपी-कांग्रेस का मेगा प्लान, इस सप्ताह डेरा डालेंगे दिग्गज नेता

14 नवंबर को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जयपुर आ रही हैं। इसी दिन केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली सुमेरपुर में चुनावी सभा करेंगे।

image 9 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के मतदान में मात्र 13 दिन शेष बचे है। ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक पार्टियां वोटर्स को रिझाने में लगी हुई। बीजेपी और कांग्रेस ने तो चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। साथ ही दोनों पार्टियों ने राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए मेगा प्लान तैयार किया है।

एक ओर राजस्थान में सत्ता रिपीट के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कमान संभाल रखी है तो दूसरी ओर राजस्थान फतह के लिए पीएम मोदी सहित अमित शाह और योगी आदित्यनाथ भी बीजेपी को जिताने के लिए अब यहां आ रहे है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम बीजेपी के दिग्गज नेता राजस्थान फतह के लिए इस सप्ताह से यहां डेरा डालेंगे। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित कई दिग्गज नेता इस सप्ताह राजस्थान के दौरे पर रहेंगे।

बीजेपी के ये नेता आएंगे

बायतु में 15 नवंबर को पीएम मोदी की चुनावी सभा होगी। वहीं, 18 नवंबर को भरतपुर, नागौर व 20 नवंबर को पाली में पीएम मोदी की सभा प्रस्तावित है। इसके अलावा पीएम मोदी 22 नवंबर को जोधपुर और 23 नवंबर को जयपुर में रोड शो करेंगे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी 5 दिन तक राजस्थान में मोर्चा संभालेंगे। वो 16 नवंबर को पीपल्दा, केशोरायपाटन, केकड़ी और पुष्कर में सभा करेंगे। इसके बाद जयपुर, उदयपुर और अलवर में भी सीएम योगी के दौरे बन रहे हैं।

बीजेपी के ये नेता भी आएंगे

14 नवंबर को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जयपुर आ रही हैं। इसी दिन केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली सुमेरपुर में चुनावी सभा करेंगे। अमित शाह की 16 नवंबर को भीम, देवली, कुभंलगढ़ में सभा करेंगे। असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा भी 3 दिन तक राजस्थान दौरे पर रहेंगे। वहीं, उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का 2 दिन राजस्थान में रहेंगे। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी चार दिन तक राजस्थान में चुनाव प्रचार करेंगे।

राहुल और प्रियंका 16 नवंबर से प्रचार करेंगे

बीजेपी की तरह ही कांग्रेस ने भी प्रचार-प्रसार के लिए मेगा प्लान तैयार किया है। 16 नवंबर से कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रचार की कमान संभालेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 16 नवंबर से 3 दिन तक राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। वहीं, राहुल गांधी 4 दिन तक और प्रियंका गांधी तीन दिन तक राजस्थान में चुनाव प्रचार करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-बैन के बाद भी दिवाली पर जमकर आतिशबाजी, दिल्ली की आबोहवा हुई जहरीली, खतरनाक स्तर पर पहुंचा AQI