कांग्रेस ने गरीबी हटाने का सिर्फ नारा दिया, काम कुछ नहीं किया, CM शर्मा ने कांग्रेस पर किया प्रहार

Lok Sabha Election 204 : चूरू से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़ियां के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

CM Bhajan Lal Sharma 10 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 204 : जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को हनुमानगढ़ के भादरा एवं नोहर में चूरू लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र झाझड़िया के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने झाझड़िया को भारी बहुमत से जिताने का आह्वान किया। आमसभा में सीएम शर्मा ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ गरीबी हटाओें का नारा दिया, लेकिन उनके लिए कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास सिर्फ झूठ और लूट की कहानी है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व सैनिकों की वन रैंक-वन पेंशन की मांग को पूरा किया।

2014 से पहले देश की परिस्थितियों से आप सभी अवगत थे और 2014 के बाद देश में हुए परिवर्तन को आप सभी ने देखा है। 2014 से पहले देश में लाखों करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार होते थे। भ्रष्टाचार को जन्म देने वाली कांग्रेस पार्टी है। सबसे अधिक शासन करने वाली कांग्रेस के शासन में सड़क, पानी, चिकित्सा एवं बिजली की आधारभूत सुविधाएं भी आमजन को उपलब्ध नहीं हो सकी। कांग्रेस ने देश में जाति-धर्म के आधार पर बंटवारा, भ्रष्टाचार व तुष्टीकरण के अलावा कुछ नहीं दिया।

यह खबर भी पढ़ें:-‘जालोर-सिरोह का विकास मेरी प्राथमिकता’, वैभव गहलोत बोले-‘भाजपा के बहकावे में मत आएं’

उन्होंने कहा कि 2014 के बाद गरीब कल्याण से लेकर देश का विकास, सीमाओं की सुरक्षा, दुनिया में देश का नाम रोशन करने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। वे जो कहते हैं उस काम को पूरा करते हैं। प्रधानमंत्री की गारंटी काम को पूरा होने की गारंटी है। सीएम शर्मा ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार को बने महज 4 महीने होने जा रहे हैं। अब तक हमने संकल्प पत्र के 45 प्रतिशत वादों को पूरा कर दिया है। प्रदेश में युवाओं के सपनों को तोड़ने वाले पेपरमाफिया के खिलाफ हमने एसआईटी गठित कर 85 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कोई कितना ही बड़ा क्यो न हो उसे छोड़ा
नहीं जाएगा।

प्रदेश में बेलगाम अपराध को रोकने व अपराधियों पर सख्त कार्रवाई के लिए हमने एंटी गैंगस्टर्स टास्क फॉर्स बनाई। सीएम शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटें जनता के आशीर्वाद से जीतेंगे, लेकिन इस बार जीत का मार्जिन बड़ा होगा। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं आमजन मौजूद रहे।

हमने किसानों का सम्मान बढ़ाया

सीएम शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार नेकिसानों का सम्मान करते हुए किसान सम्मान निधि की राशि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपए की। गेहूं की खरीद पर 125 रुपए का अतिरिक्त बोनस देकर 2400 रुपए प्रति क्विंटल की एमएसपी देने का काम हमनेकिया है। प्रदेश के बुजुर्गों की सामजिक सुरक्षा पेंशन को बढ़ाकर 1 हजार 150 रुपए किया। गांव के विकास केलिए मिलने वाले बजट को हमने समय से दिया। प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाकर कीमतें कम की। साथ ही, प्रदेश में इनकी कीमतों में असंतुलन को भी हमने समाप्त किया।

यह खबर भी पढ़ें:-BJP आरक्षण की समर्थक, न हटाएंगे और ना ही हटाने देंगे, शाह ने कांग्रेस पर कसा तंज

ईआरसीपी और यमुना समझौते सेमिलेगी राहत

मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि पूर्वी राजस्थान की वर्षों से लंबित ईआरसीपी की मांग को एमओयू कर पूरा किया। इससे 21 जिलों को पीने का पानी तो मिलेगा ही, 2.80 लाख हैक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई केलिए पानी भी उपलब्ध होगा। शेखावाटी केचूरू, सीकर एवं झुंझुनूं जिले की वर्षों से लंबित मांग को यमुना जल समझौता कर पूरा करने का काम किया। उदयपुर की जल आवश्यकता की पूर्ति केलिए देवास योजना की सौगात दी।

उन्होंने कहा कि हुनमानगढ़ और गंगानगर क्षेत्र की इंदिरा गांधी नहर की 15 किमी कच्ची नहर के कार्य केलिए सरकार ने 263 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। साथ ही, इस क्षेत्र केकिलाबंदी एवं मुरबाबंदी तथा असिंचित गांवों के विषय पर भी सरकार गंभीर है।