BJP आरक्षण की समर्थक, न हटाएंगे और ना ही हटाने देंगे, शाह ने कांग्रेस पर कसा तंज

Lok Sabha Election 2024 : अमित शाह ने कहा कि आरक्षण को लेकर कांग्रेस गलत फहमी फैला रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा आरक्षण का समर्थन करती है। हम न आरक्षण हटाएंगे और ना किसी को हटाने देंगे।

Amit Shah 1 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024 : जयपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में बड़े नेताओं के ताबड़तोड दौरे हो रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश में चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है। शाह ने शनिवार को अलवर जिले के हरसोली में पार्टी प्रत्याशी भूपेंद्र यादव के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। शाह ने कहा कि आरक्षण को लेकर कांग्रेस गलत फहमी फैला रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा आरक्षण का समर्थन करती है। हम न आरक्षण हटाएंगे और ना किसी को हटाने देंगे।

उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि सोनिया गांधी का पूरा ध्यान बेटे को पीएम बनाने में है, उन्हें आपके बेटे-बेटी से कोई मतलब नहीं है। शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव में गलतफहमी फैला रही है, खासतौर पर दलित और आदिवासियों में। कांग्रेस कह रही है कि बीजेपी आरक्षण समाप्त करने वाली है। शाह ने कहा कि आरक्षण चाहे दलित का हो, आदिवासी का या पिछड़ा वर्ग का हो, भाजपा इसका समर्थन करती है। शाह ने कहा कि पीएम मोदी स्वयं आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ओबीसी की विरोधी पार्टी है। पिछड़ा वर्ग के साथ अन्याय किया है।

यह खबर भी पढ़ें:-पति को जिताने के लिए पूर्व CM की बहू का नया अंदाज! माली समाज को एकजुट करने का प्रयास

अमित शाह कल जयपुर में करेंगे रोड शो

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को जयपुर दौरे पर रहेंगे। इस दौरान जयपुर शहर से भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा के समर्थन में रोड शो करेंगे। शाह के रोड शो की तैयारियों को लेकर पार्टी नेता जुटे हुए हैं। रोड शो शाम पांच बजे सांगानेरी गेट, पूर्वमुखी हनुमान मंदिर, जौहरी बाजार से शुरू होगा।

कांग्रेस कहती है बेटा बचाओ, PM बनाओ

जनसभा में शाह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी ने ‘बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ’ का अभियान चलाया है। इसके कारण जन्मदर में भी बढ़ोतरी हुई है, इसके कारण बेटियों के पढ़ाई-लिखाई में भी बढ़ोतरी हुई है। वहीं, कांग्रेस कहती है ‘बेटा बचाओ, पीएम बनाओ’. सोनिया गांधी का पूरा ध्यान बेटे को पीएम बनाने पर है, आपके बेटा-बेटी से उन्हेंकोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि ‘राहुल बाबा’ के यान को 20 बार लॉन्चिंग करने की कोशिश की गई है, लेकिन हर बार लॉन्चिग फेल हुई है। ऐसा करते-करते आज हालात यह है कि कांग्रेस ही लॉन्च नहीं हो पा रही है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस इतने सालों तक वोट बैंक के लालच में धारा 370 को संजोकर बैठी थी, पीएम मोदी ने इसे हटाने का काम किया है। पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना के मुद्दे पर शाह ने कहा कि ईआरसीपी के तहत अब पानी अलवर में हर घर पहुंचेगा, ये गारंटी है। इसके आने से धरती हरीभरी हो जाएगी और पानी का संकट खत्म हो जाएगा।

‘न एक इंच उधर हुई है ना एक इंच इधर…’

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह शनिवार को एक दिवसीय प्रदेश दौरे पर जयपुर पहुंचे। प्रदेश भाजपा कार्यालय में अपने संबोधन में वीके सिंह ने चीन सहित कई मुद्दों पर खुलकर बात की। सिंह ने अरुणाचल प्रदेश पर चीन के कब्जे को लेकर चल रही चर्चाओं को पूरी तरह से गलत और अफवाह बताया।

उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश हमेशा भारत का हिस्सा रहेगा। उन्होंने कहा कि स्थानों के नाम बदलने का मतलब यह नहीं है कि यह उनकी जगह है। विश्वास के साथ कह सकता हूं कि न एक इंच उधर हुई है ना एक इंच इधर… विपक्ष सिर्फ एक मुद्दा बना रहा है क्योंकि उनके पास कुछ भी नहीं है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan politics: भाजपा प्रत्याशी महिमा सिंह कार्यकर्ता पर भड़कीं, बोली-‘आपको वोट देने की जरूरत नहीं’

वीके सिंह ने कहा कि धरातल पर ऐसा कुछ नहीं हुआ है। यह सिर्फ एक मिथ्य है, जिसे दिमाग से निकालने की जरूरत है। न चीन ने भारत पर कब्जा किया है और ना ही उसे करने दिया गया है। सिर्फ विपक्ष द्वारा अरुणाचल प्रदेश के मुद्दे को गलत तरीके से पेश किया गया है। सिंह ने कहा कि भारत का सेना अध्यक्ष रहा हूं। इस नाते यह बताना चाहता हूं कि जो स्थिति अरुणाचल प्रदेश में साल 2012 में थी, वही स्थिति आज भी है। उसमें किसी तरह का कोई बदलाव नहीं आया है।

ऐसे में जो भी लोग कह रहे हैं कि चीन ने भारत पर कब्जा कर लिया है, उन लोगों की बात नहीं माननी चाहिए। पीओके के भारत में मिलने के सवाल पर वीके सिंह ने कहा कि वहां के लोग भारत में आने का मन बना रहे हैं। जिस दिन उन लोगों का मन बन जाएगा। उसी दिन यह भी संभव हो जाएगा।