कनाडा पुलिस की टॉप-25 बदमाशों की लिस्ट में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का नाम, डेढ़ करोड़ रुपए का इनाम घोषित

Goldy Brar : नई दिल्ली। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ अब अंतरराष्ट्रीय अपराधी बन गया है। कनाडा पुलिस की टॉप…

Goldy Brar | Sach Bedhadak

Goldy Brar : नई दिल्ली। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ अब अंतरराष्ट्रीय अपराधी बन गया है। कनाडा पुलिस की टॉप मोस्ट वांटेड बदमाशों की लिस्ट में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का नाम शामिल हुआ है। गैंगस्टर गोल्डी पर कनाडा पुलिस ने डेढ़ करोड़ रुपए का इनाम घोषित किया है। कनाडा सरकार ने गोल्डी बराड़ को बी ऑन द लुकआउट (BOLI) लिस्ट में रखा है। कनाडा पुलिस ने इंटरपोल के कहने पर गोल्डी बराड़ पर ये एक्शन लिया है।

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने सोमवार को एक सूची ‘बोलो (बी ऑन द लुकआउट) प्रोग्राम’ में जारी की। इस सूची में भारत का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का नाम भी शामिल है। कनाडा पुलिस ने देश के 25 मोस्ट वांटेड अपराधियों की जो लिस्ट जारी की है उसमें भारत के मोस्ट वांटेड गोल्डी बराड़ का नाम 15वें नंबर पर है।

गोल्डी बराड़ पर रखा डेढ़ करोड़ का इनाम

कनाडा पुलिस ने सोमवार को ‘बोलो (बी ऑन द लुकआउट) प्रोग्राम’ की सूची जारी की। साथ ही 25 मोस्ट वांटेड अपराधियों के कटआउट को टोरंटो के योंग-डंडास स्क्वायर में प्रदर्शित किया गया। कनाडा पुलिस ने सभी आरोपियों पर ईनाम भी रखा है। पुलिस ने गोल्डी बराड़ पर डेढ़ करोड़ रुपए का इनाम रखा है। वहीं, अन्य बदमाशों पर 50 हजार से लेकर 1 लाख डॉलर तक के इनाम की घोषणा की गई है।

कौन है गोल्डी बराड़?

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का जन्म पंजाब के मुक्तसर साहिब में साल 1994 को हुआ था और उसका पूरा नाम सतविंदरजीत है। गोल्डी बराड़ को लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के जेल में बंद रहने के दौरान विदेश में बैठकर गोल्डी बराड़ उसकी गैंग को ऑपरेट करता है। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। भारत सरकार भी गोल्डी को लेकर रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर चुकी है। राजस्थान पुलिस को भी कई मामलों में गोल्डी की तलाश है।

राजू ठेहठ हत्याकांड में भी गोल्डी की भूमिका रही है। अभी गोल्डी बराड़ कनाडा में रह रहा है और विदेश में बैठकर पंजाब में एक मॉड्यूल के माध्यम से काम कर रहा है। उसके खिलाफ मर्डर, रंगदारी, हथियारों की तस्करी सहित कई आपराधिक मामले दर्ज है। इंटरपोल के अनुसार गोल्डी बराड़ साल 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था। उसने कथित तौर पर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी और तब ही से वह फरार चल रहा था।

ये खबर भी पढ़ें:-कृष्ण जन्मभूमि और शाही मस्जिद विवाद को लेकर कोर्ट ने खारिज की मुस्लिम पक्ष की याचिका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *