विष्णुदेव साय होंगे छत्तीसगढ़ के नए सीएम, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस खत्म हो गया है। बीजेपी विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री का चयन हो गया है। छत्तीसगढ़…

New Project 2023 12 10T153340.348 | Sach Bedhadak

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस खत्म हो गया है। बीजेपी विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री का चयन हो गया है। छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय होंगे। रायपुर के बीजेपी दफ्तर में विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के लिए विष्णुदेव साय का नाम का ऐलान किया गया है। इस संबंध में पार्टी थोड़ी देर में औपचारिक तौर पर ऐलान करेगी। बता दें कि पिछले कई दिनों से मुख्यमंत्री को लेकर तमाम नामों पर कयास लगाए जा रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आगामी लोकसभा चुनाव के चलते बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रुप में प्रदेश के आदिवासी नेता विष्णुदेव साय पर दांव लगाया है। चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने किसी को सीएम के चेहरे को पेश नहीं किया था। पूरा चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर लड़ा गया। लेकिन, जीत के बाद एक हफ्ते तक रायपुर से दिल्ली तक सीएम के चेहरे को लेकर मंथन का दौर चला। अब पार्टी ने इस रेस में आदिवासी समाज से आने वाले विष्णुदेव साय के नाम पर मुहर लगा दी है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनने वाले विष्णुदेव साय का भी बड़ा नाम है। वे आदिवासी समाज के बड़े नेता माने जाते हैं। विष्णुदेव साय इसलिए बड़ा नाम है क्योंकि वे चार बार सांसद, दो बार विधायक, केंद्रीय राज्य मंत्री और दो-दो बार के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं। इसके साथ ही सारे को संगठन में काम करने का लंबा अनुभव भी है।