भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन में लगी आग, मची अफरा-तफरी, पैसेंजर्स को सुरक्षित बाहर निकाला

दिल्ली से भोपाल जा रही वंदे भारत ट्रेन में आज सुबह अचानक आग लग गई। जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

Vande Bharat train 02 | Sach Bedhadak

Vande Bharat train fire : नई दिल्ली। भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन में आज सुबह अचानक आग लग गई। जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया गया। बता दे कि यह पहली बार है जब वंदे भारत ट्रेन में आग लगी है। इधर, रेलवे अधिकारी आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटे हुए है। जब ट्रेन में आग लगी उस वक्त ट्रेन में कुल 37 यात्री सवार थे। जिनमें कांग्रेस नेता अजय सिंह और आईएएस अविनाश लवानिया शामिल रहे।

जानकारी के मुताबिक भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन सोमवार सुबह रानी कमलापति स्टेशन से निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई। तभी वंदे भारत की सी-14 बोगी में कुरवाई स्टेशन के पास बैट्री से आग लग गई। इससे ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया। इसके बाद दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग बुझने के बाद ट्रेन को वापस निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया।

रेलवे अधिकारी बोले-सभी यात्री सुरक्षित

भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि मध्य प्रदेश के कुरवाई केथोरा स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच के बैटरी बॉक्स में आग लगने की सूचना मिली। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। सभी यात्री सुरक्षित हैं। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। जांच के बाद ट्रेन जल्द रवाना की गई।

आग से पैसेंजर्स में अफरा-तफरी

ट्रेन में सवार पैसेंजर्स ने बताया कि आग ट्रेन के C-14 कोच में लगी। अचानक सीट के बॉटम से आग धधकने की आवाज सुनाई दी। इससे पैसेंजर्स में अफरा-तफरी मच गई। पैसेंजर्स की सूचना पर चालक ने ट्रेन को रोका और नीचे उतरकर देखा तो बैटरी बॉक्स में आग धधक रही है। इसके बाद रेलवे कर्मचारियों ने सभी पैसेंजर्स को सुरक्षित नीचे उतारा। बाद में दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया।

बैटरी बॉक्स की होगी जांच

पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि रानी कमलापति स्टेशन से निज़ामुद्दीन तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 20171 के बैटरी बॉक्स में सुबह अचानक आग लग गई। पैसेंजर्स ने नीचे से धुआं उठता हुए देखा। इसके बाद ट्रेन को कुरवाई केथोरा स्टेशन पर रोक दिया गया। सुबह 7.51 पर फायर ब्रिगेड की मदद से आग को बुझा दिया गया है। सभी यात्री सुरक्षित हैं और किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। जिस बैटरी बॉक्स में आग लगी है, उसे ट्रेन से अलग कर दिया गया है। ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना किया जा रहा है। अब बैटरी बॉक्स की जांच की जाएगी। इसके बाद ही पता चल पाएगा कि आग लगने की असली वजह क्या थी।

ये खबर भी पढ़ें:-लोकसभा चुनाव से पहले BJP की कुनबा बढ़ाने की कवायद, मिला एक और पार्टी का साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *