मोदी सरकार का महिलाओं को गिफ्ट, अब उज्जवला लाभार्थियों को 600 रुपए में मिलेगा LPG सिलेंडर

मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ी घोषणा की है। अब इस योजना के तहत लाभार्थियों को सिर्फ 600 रुपये का गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

Rajasthan Police 14 | Sach Bedhadak

Ujjwala LPG Gas Cylinder Scheme: मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ी घोषणा की है। अब इस योजना के तहत लाभार्थियों को सिर्फ 600 रुपये का गैस सिलेंडर दिया जाएगा। इसके लिए सरकार ने योजना के तहत दी जाने वाली सब्सिडी को 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दिया है।

सब्सिडी को किया गया 300 रुपये

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने नौ साल में महिलाओं के कल्याण के लिए कई कदम उठाए हैं। इनमें सबसे बड़ा उज्ज्वला योजना पर रक्षाबंधन के मौके पर सब्सिडी 200 रुपये बढ़ाने का फैसला लिया गया। अब इसे बढ़ाकर 300 रुपये कर दिया गया है।

हल्दी बोर्ड की घोषणा

कैबिनेट के अन्य फैसलों की जानकारी देते हुए मोदी कैबिनेट में मंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया कि तेलंगाना में सम्मक्का सरक्का केंद्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय अधिनियम, 2009 में संशोधन को मंजूरी दी गई। इसके साथ ही राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड के गठन की घोषणा की गई। बोर्ड के गठन से हल्दी उत्पादक किसानों को लाभ होगा।