‘देश में गरीबी से बड़ी कोई आबादी नहीं’ जातिगत जनगणना पर छत्तीसगढ़ में PM मोदी का बड़ा हमला

जातिगत जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विरोधियों पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि देश में गरीबी से बड़ी कोई आबादी नहीं है।

pm modi 2 | Sach Bedhadak

Chhattisgarh PM Modi Tour : नई दिल्ली। जातिगत जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विरोधियों पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि देश में गरीबी से बड़ी कोई आबादी नहीं है। दरअसल, बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने सोमवार को राज्य के जातिगत सर्वे के आंकड़े जारी किए गए थे। जिसके बाद से जातिगत जनगणना को लेकर राजनीतिक घमासान छिड़ा हुआ है। विपक्षी गठबंधन इंडिया के कई प्रमुख घटक दलों का कहना है कि मोदी सरकार को जल्द से जल्द राष्ट्रीय स्तर परजाति आधारित जनगणना करानी चाहिए।

जिसके जवाब में पीएम मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कल से कांग्रेस ने एक अलग राग अलापना शुरू कर दिया है, ये कहते हैं जितनी आबादी, उतना हक। मैं कहता हूं इस देश में अगर सबसे बड़ी कोई आबादी है तो वह गरीब है इसलिए गरीब क्लायण ही मेरा मकसद है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी तीखे हमले बोलते हुए जमकर आड़े हाथ लिया। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को सिर्फ झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार दी है। इसलिए आज छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से एक ही आवाज आ रही है, अउ नइ सहिबो, बदल के रहिबो। कांग्रेस सरकार झूठी बातें फैलाकर को स्टील प्लांट पर कब्जा करना चाहते हैं और इसके जरिए मोटी कमाई करना चाहते हैं… स्टील प्लांट बस्तर के लोगों का है। मैं किसी भी कांग्रेस नेता को इस स्टील प्लांट का मालिक नहीं बनने दूंगा।

कांग्रेस से पूछा-क्या था गुप्त समझौता?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज तक कांग्रेस ने यह खुलासा नहीं किया कि उन्होंने एक दूसरे देश के साथ क्या गुप्त समझौता किया है लेकिन देश देख रहा है इस समझौते के बाद कांग्रेस और ज्यादा देश की बुराई करने लगी है। ऐसा लगता है उन्हें भारत में कुछ अच्छा नहीं लगता। मैं आपको आगाह करता हूं कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों की इस नई साजिश से हमें सतर्क रहना चाहिए और अगर देश के ससांधनों पर हक की बात है तो सबसे पहला हक गरीब का है।

स्टील प्लांट से 50 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

पीएम मोदी ने कहा कि आज नगरनार में भारत के सबसे आधुनिक स्टील प्लांट में से एक का लोकार्पण हुआ है। इस स्टील प्लांट के कारण बस्तर सहित आस-पास के इलाकों के करीब 50 हजार नौजवानों को रोजगार मिलेगा। आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है, उनसे छत्तीसगढ़ में प्रगति की गति तेज होगी, रोजगार के नए अवसर बनेंगे और नए उद्यमों को प्रोत्साहन मिलेगा। हम इसी गति से छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाते रहेंगे। भारत का भाग्य बदलने में छत्तीसगढ़ भी अपनी बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगा।

ये खबर भी पढ़ें:-राजे के पैर छू चर्चा में ये कांग्रेसी विधायक, जानें-सरपंच से राजनीतिक में एंट्री करने वाले मेवाराम के बारे में..