बिना नमक का खाना बना मौत की वजह! जानें क्या होती हैं क्रैश डाइट जिसका श्री देवी को चढ़ा था फितूर

श्रीदेवी की मौत के पांच साल बाद बोनी कपूर ने उनकी मौत की वजह से पर्दा उठाया है। उन्होंने ‘द न्यू इंडियन’ को दिए इंटरव्यू के दौरान बताया कि श्रीदेवी क्रैश डाइट फॉलो करती थीं। वह हमेशा खूबसूरत और जवान दिखना चाहती थीं।

Rajasthan Police 2 | Sach Bedhadak

Sridevi Death Mystery Revealed: श्रीदेवी की मौत के पांच साल बाद बोनी कपूर ने उनकी मौत की वजह से पर्दा उठाया है। उन्होंने ‘द न्यू इंडियन’ को दिए इंटरव्यू के दौरान बताया कि श्रीदेवी क्रैश डाइट फॉलो करती थीं। वह हमेशा खूबसूरत और जवान दिखना चाहती थीं। वह इतनी सख्त डाइट लेती थीं कि उन्होंने कभी नमक नहीं खाया।

क्रैश डाइट लेती थी श्रीदेवी

बोनी ने कहा, ‘उन पर शेप में बने रहने का जुनून सवार था। वह अच्छा दिखना चाहती थी वह हमेशा शेप में रहना चाहती थीं। ऑन-स्क्रीन हो या ऑफ-स्क्रीन, वह अच्छी लगती थीं। और वह हमेशा अच्छी दिखना चाहती थी। इसके लिए वह अक्सर खुद को भूखा रखती थी। वह कई बार क्रैश डाइट लेती थी।

नमक तक नहीं खाती थी…

उन्होंने बताया कि ‘श्रीदेवी नमक तक नहीं खाती थीं. उस दौरान भी वह डाइटिंग पर थीं. जब से उनकी मुझसे शादी हुई, उन्हें कुछ मौकों पर ब्लैकआउट की समस्या हुई और डॉक्टर कहते रहे कि उन्हें निम्न रक्तचाप की समस्या है। आपको नमक खाना चाहिए। भले ही इसे सलाद पर हल्का सा छिड़क कर खाया जाए. लेकिन उन्होंने किसी की एक न सुनी।

क्रैश डाइट के कारण दांत टूट गये थे

बोनी कपूर ने बताया कि श्रीदेवी के फिटनेस जुनून के कारण पहले भी हादसे हो चुके हैं। जब श्रीदेवी के अंतिम संस्कार में उनके को-एक्टर नागार्जुन पहुंचे तो उन्होंने भी एक किस्सा शेयर किया। उन्होंने मुझे बताया कि उनकी एक फिल्म के दौरान, श्रीदेवी फिर से क्रैश डाइट पर थीं और इस तरह वह बाथरूम में गिर गईं और उनके दांत टूट गए। दुर्भाग्य से उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया और कभी नहीं सोचा था कि घटना इतनी गंभीर हो सकती है।

क्रैश डाइट क्या है?

क्रैश डाइट वजन घटाने का एक तरीका है जिसका इस्तेमाल लोग कम समय में तेजी से वजन कम करने के लिए करते हैं। इसमें आप कैलोरी की मात्रा कम या बरकरार रखते हैं, जिससे वजन प्राकृतिक रूप से कम हो जाता है।

क्रैश डाइट विभिन्न प्रकार की होती हैं। उदाहरण के लिए, मास्टर क्लीन्ज़ एक ऐसी विधि है जिसमें आप नींबू पानी पीते हैं, जो आपको एक सप्ताह में बहुत अधिक वजन कम करने में मदद करता है। हालाँकि, आपको भूख और मतली जैसी कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ेगा।