हिंदू कोई धर्म नहीं…ये सिर्फ धोखा’ SP नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने फिर उगला जहर, BJP-VHP भड़की

यूपी के पूर्व मंत्री और सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य एक बार फिर विवादित बयान देकर नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है।

Swami Prasad Maurya

Swami Prasad Maurya : लखनऊ। यूपी के पूर्व मंत्री और सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य एक बार फिर विवादित बयान देकर नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है। मौर्य ने कहा कि हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है। हिंदू धर्म सिर्फ धोखा है। ब्राह्मण धर्म को हिंदू धर्म कहना एक साजिश है। अगर हिंदू धर्म होता तो आदिवासियों का भी सम्‍मान होता। सारी विषमता का कारण ब्राह्मणवाद है। यह दलितों और आदिवासियों को मकड़जाल में फंसाने की कोशिश है। उनके इस बयान पर बीजेपी सहित विश्व हिंदू परिषद ने पलटवार करते हुए तीखा हमला बोला है।

यूपी के पूर्व मंत्री और सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया। जिसमें वो कह रहे है कि ब्राह्मणवाद की जड़े बहुत गहरी है और सारी विषमता का कारण भी ब्राह्मणवाद ही है। हिंदू नाम का कोई धर्म है ही नहीं, हिंदू धर्म केवल धोखा है। सही मायने में जो ब्राह्मण धर्म है, उसी ब्राह्मण धर्म को हिंदू धर्म कहकर के इस देश के दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को अपने धर्म के मकड़जाल में फंसाने की एक साजिश है। अगर हिंदू धर्म होता तो आदिवासियों का भी सम्मान होता है, दलितों का भी सम्मान होता, पिछड़ों का भी सम्मान होता लेकिन क्या विडंबना है?

विश्व हिंदू परिषद ने कहा-ये मौर्य का जहरीला बयान

हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है… हिंदू धर्म सिर्फ धोखा वाले बयान को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने यूपी के पूर्व मंत्री और सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य पर तीखा पलटवार किया है। विहिप प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि ये विवादित नहीं, जहरीला बयान है। अगर किसी और धर्म के लिए ऐसा कहा होता तो मौर्य की जबान काट ली जाती, सिर तन से जुदा हो जाता। जहां बोल रहे थे, वही पर माइक से इनका सिर फूट जाता। लेकिन, हिंदू है ना…इसलिए ये बोल रहे है और हम सुन रहे है। वीएचपी प्रवक्ता ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये पूरा जिहादियों का कुनबा है। तभी तो हम मुलायम सिंह को मुल्ला मुलायम सिंह बोलते है। इन लोगों को लगता है कि हिंदुओं को गाली देना ही मुस्लिम धर्म की पराकाष्टा है।

बीजेपी ने भी मौर्य पर किया तीखा पलटवार

वहीं, यूपी बीजेपी प्रवक्ता संजय चौधरी ने कहा कि मौर्य का बयान हिंदू धर्म को बदनाम करने की साजिश है। ये मुस्लिमों को खुश करने के लिए ऐसे बयान देते हैं। ये समाजवादी पार्टी का आंतरिक अंतर्द्वंध है। उन्होंने कहा कि एक तरफ अखिलेश यादव नैमिषारण्य जाने का बहाना बनाते है और दूसरी तरफ स्वामी प्रसाद मौर्य हर मौके पर हिंदू धर्म को अपमानित करने की रणनीति पर काम करते है। ये दोनों ही तुष्टिकरण की राजनीति करके मुस्लिमों को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रहे है। लेकिन, ये भ्रम ही इस राजनीतिक दल के विनाश का कारण बनेगा।

ये खबर भी पढ़ें:-नूंह में फिर छाया सन्नाटा…बिन परमिशन यात्रा निकालने पर अड़ी VHP, मस्जिदों से अनाउंसमेंट-घरों में रहे लोग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *