Seema Haider : कौन है पाकिस्तानी सीमा का पहला प्यार? कैसे बढ़ी दूरियां और शुरू हो गई नई लव स्टोरी

पाकिस्तान से भारत आई सीमा गुलाम हैदर और उत्तर प्रदेश के सचिन मीणा की लव स्टोरी इन दिनों खूब चर्चा में है। दोनों पबजी के जरिए संपर्क में आए और फिर इश्क परवान चढ़ने लगा।

Seema-Sachin love story

Seema Haider : नई दिल्ली। पाकिस्तान से भारत आई सीमा गुलाम हैदर और उत्तर प्रदेश के सचिन मीणा की लव स्टोरी इन दिनों खूब चर्चा में है। दोनों पबजी के जरिए संपर्क में आए और फिर इश्क परवान चढ़ने लगा। पाकिस्तान की सीमा ने नेपाल में सचिन के साथ की और फिर अपने चार बच्चों के साथ भारत आ गई। सीमा ने अब हिंदू धर्म अपना लिया है और उसका कहना है कि उसका पति उसे जैसे रखेगा, उसे सबकुछ मंजूर है। लेकिन, वह अब दोबारा पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है। खास बात ये है कि नोएडा का सचिन पाकिस्तानी सीमा हैदर का पहला प्यार नहीं है। आईये जानते है सीमा की पहली लव स्टोरी और ब्रेकअप के बारे में…

दरअसल, पाकिस्तान में सिंध प्रांत के खैरपुर की रहने वाली सीमा हैदर के पास साल 2014 में रॉन्ग नंबर से कॉल आया था। जब पहली बार सीमा की सिंध प्रांत के ही जकोकाबाद निवासी गुलाम हैदर से बात हुई थी। इसके बाद दोनों फोन पर खूब बात करने लगे और अच्छी दोस्ती हो गई। देखते ही देखते कब दोस्ती प्यार में बदल गई, पता ही नहीं चला। लेकिन, सीमा के पिता, भाई और बहन को यह रिश्ता मंजूर नहीं था।

सीमा की मां की पहले ही मौत हो चुकी थी। जब घरवाले ही प्यार के बीच दीवार बन गए तो दोनों ने भागकर कोर्ट मैरिज कर ली। लेकिन, जब यह बात लोगों को पता चली तो पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने गुलाम पर जुर्माना लगाया और दोनों को साथ रहने की परमिशन दी। इसके बाद दोनों साथ रहने लगे। लेकिन, साल 2015 में सीमा अपने पति के साथ कराची आकर किराए के मकान में रहने लगी।

पति दुबई गई तो बढ़ गई दूरियां

साल 2019 में उसका पति सऊदी अरब चला गया और हर महीने बीवी-बच्चों के लिए पैसे भिजवाता रहता। सीमा ने कराची में ही घर खरीद लिया। लेकिन, उसका पति कभी घर नहीं आया। धीरे-धीरे समय बीतता चला गया और दोनों के बीच दूरियां भी बढ़ती चली गई। हालांकि, साल 2019 के बाद सीमा कभी भी अपने पति के साथ नहीं रही। ऐसे में दोनों के संबंधों में भी खटास पैदा हो गई। हालांकि, गुलाम अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगा रहा कि उसकी पत्नी को भारत से वापस पाकिस्तान भेज दिया जाएं।

सीमा ने पहले पति पर लगाए ये आरोप

इधर, सीमा का कहना है कि वह अब कभी पाक नहीं जाना चाहती है और अपने भारतीय पति के साथ ही रहना चाहती है। साथ ही सीमा का कहना है कि वह पहले एक लड़के को पसंद करती थीं, लेकिन उससे शादी नहीं हो पाई। ऐसे में घरवालों ने जबरदस्ती गुलाम के साथ शादी करवा दी थी। वो पहले से ही शादीशुदा था और उसके दो बच्चे थे। कोर्ट मैरिज के दौरान जबरन साइन कराए गए थे। गुलाम उसके साथ मारपीट करता था और उसके चेहरे पर मिर्च पाउडर तक फेंक देता था।

ऐसे शुरू हुई नई लव स्टोरी

इस प्रेम कहानी की शुरूआत साल 2020 में शुरू हुई, जब लॉकडाउन में सचिन और सीमा दोनों पबजी खेलते थे। पबजी गेम खेलते-खेलते पाकिस्तान की रहने वाली चार बच्चों की मां सीमा गुलाम हैदर को भारत में रहने वाले सचिन मीणा से कब प्यार हो गया, पता ही नहीं चला। जब प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने साथ जीने की कसमें खाईं। अब सीमा ने किसी भी तरह अपने प्यार को पाना चाहती थी। इसके लिए सीमा ने अपने वतन की दहलीज लांघकर नेपाल के रास्ते भारत पहुंच गईं। उन्होंने पाकिस्तान से नेपाल होते हुए भारत आने की कहानी बताई। सबसे पहले 10 मार्च को सीमा अपने प्रेमी सचिन मीणा से काठमांडू में मिली। यहां दोनों करीब 7 दिन रूके। इसके बाद सीमा ने धर्म परिवर्तन कर दोनों ने पशुपति मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद वह दोबारा पाकिस्तान चली गई।

करीब दो महीने बाद सीमा हैदर वापस 13 मई को नेपाल के रास्ते बस में सवार होकर पाकिस्तान से भारत आई। दोनों नोएडा में एक किराए पर मकान लेकर रहने लगे। इसी बीच 3 जुलाई को यह मामला पुलिस तक पहुंच गया। इसके बाद सचिन और उसके पिता नेत्रपाल और 4 जुलाई को सीमा को हरियाणा के बल्लभगढ़ से गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया। सीमा के बच्चों की कम उम्र की वजह से मां के साथ उनको भी जेल भेजा गया था। लेकिन, शनिवार को कोर्ट ने सभी को रिहा कर दिया गया। ऐसे में अब सीमा जल्द ही गंगा में डूबकी लगाकर हिंदू धर्म को अपनाएगी और वापस कभी भी पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है।

ये खबर भी पढ़ें:-Seema Haider Sachin Love Story: पबजी से शुरू हुई लव स्टोरी…नेपाल में शादी…अब 4 बच्चों को लेकर भारत पहुंची पाकिस्तान की सीमा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *