Praveen Nettaru Murder Case : कर्नाटक में भाजपा नेता प्रवीण हत्याकांड मामले में NIA ने 32 ठिकानों पर डाली रेड

Praveen Nettaru Murder Case :  कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में हुई भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू हत्याकांड मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी…

Praveen Nettaru Murder Case

Praveen Nettaru Murder Case :  कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में हुई भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू हत्याकांड मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने 32 ठिकानों पर छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक राज्य पुलिस विभाग की सहायता से पुत्तूर और सुलिया क्षेत्रों में 32 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। यह जांच अब उन व्यक्तियों पर केंद्रित है, जिन्होंने प्रवीण की हत्या में आरोपियों की सहायता की थी। NIA पता लगा रही है कि इस हत्याकांड में आरोपियों के अलावा और किस किस के तार जुड़े हुए हैं। बता दें कि 26 जुलाई को धारदार हथियार से प्रवीण की हत्या कर दी गई थी।

रोडरेज में हुई हत्या का बदला लेने के लिए प्रवीण को मारा

रिपोर्ट्स की मानें तो CBI उस नेटवर्क की जांच कर रही है जिसने हिंदू कार्यकर्ताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं पर हत्याओं और हमलों को अंजाम दिया। दूसरी तरफ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Karnataka CM Basavraj Bommai) ने कहा है कि वे मामले की गहराई तक जाएंगे और अपराध की जड़ों की पहचान करेंगे। अभी तक हुई जांच में सामने आया कि रोड रेज मामले में मारे गए मसूद की हत्या का बदला लेने के लिए प्रवीण (Praveen Nettaru) की हत्या की गई थी।  हालांकि पुलिस 24 घंटे के भीतर सभी 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाब रही, लेकिन इसका दूसरा पहलू ये भी निकल कर सामने आया था कि उदयपुर में हुई कन्हैया लाल हत्याकांड को लेकर प्रवीण ने कन्हैया के समर्थन ने एक फेसबुक पोस्ट किया था। जिसके चलते प्रवीण की हत्या की गई।

प्रवीण की हत्या के बदले में एक और हत्या

जांच से पता चला कि प्रवीण (Praveen Nettaru Murder Case) की हत्या एक संदेश देने और स्थानीय लोगों के मन में दहशत पैदा करने के लिए की गई थी।  लेकिन, प्रवीण की हत्या के परिणामस्वरूप एक और बदला लेने वाली हत्या हुई। बदला लेने के लिए कुछ दिनों बाद एक गिरोह ने मोहम्मद फाजिल की भी हत्या कर दी। NIA दक्षिण कन्नड़ जिले और तटीय क्षेत्र में बढ़ती असहिष्णुता की भी जांच कर रही है, जिसे सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र में बदल दिया गया है।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के प्रवीण की हत्या का उदयपुर कनेक्शन ! कन्हैयालाल से जुड़ी पोस्ट करने पर बने निशाना ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *