पीएम मोदी ने कर्नाटक को दी कई सौगातें, बोले- पिछड़ों को आगे बढ़ता नहीं देख सकता विपक्ष

चिक्कबल्लापुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को चुनावी राज्य कर्नाटक के दौरे पर थे। उन्होंने इस दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और कर्नाटक को कई…

PM Modi gave many gifts to Karnataka, said - Opposition cannot see backward people moving forward

चिक्कबल्लापुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को चुनावी राज्य कर्नाटक के दौरे पर थे। उन्होंने इस दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और कर्नाटक को कई सौगातें दी। जिसमें बेंगलुरु में 13.71 किलोमीटर लंबी मेट्रो लाइन और चिक्कबल्लापुर जिले में मुद्देनहल्ली के सत्य साईं ग्राम में निशुल्क सेवाओं के लिए स्थापित श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च उद्घाटन शामिल है।

प्रधानमंत्री ने भारतीय भाषाओं को समर्थन देने की पर्याप्त कोशिश नहीं करने और उन्हें लेकर खेल खेलने के लिए शनिवार को राजनीतिक दलों पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ये दल गांवों, पिछड़े वर्ग के लोगों एवं गरीबों को चिकित्सक या इंजीनियर बनते नहीं देखना चाहते। 

मेट्रो ट्रेन में की सवारी 

प्रधानमंत्री ने बेंगलुरु में मेट्रो लाइन का उद्घाटन करने के बाद मेट्रो ट्रेन की सवारी की और इस दौरान बेंगलुरु मेट्रो रेल के कर्मचारियों, इसके निर्माण कार्य में लगे मजदूरों और छात्रों से बातचीत भी की। किसी भी सामान्य यात्री की भांति मेट्रो ट्रेन की सवारी करने के लिए प्रधानमंत्री टिकट खिड़की तक गए और फिर प्रवेश द्वार से स्टेशन में प्रवेश किया। बेंगलुरु मेट्रो की यह नई लाइन आईटी पार्कों, निर्यात प्रोमोशन औद्योगिक क्षेत्रों, मॉल, अस्पतालों और विभिन्न फॉर्चुन 500 कंपनियों में काम करने वाले पांच-छह लाख बेंगलुरु वासियों के लिए मददगार होगी।

भाजपा को पूर्ण बहुमत का आग्रह, कांग्रेस पर निशाना

कर्नाटक में भाजपा नीत सरकार की वापसी की जोरदार पैरवी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राज्य के लोगों से पार्टी को पूर्ण बहुमत देकर स्थाई सरकार बनाने की अपील की। राज्य में मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कर्नाटक के लोगों से आग्रह किया कि वे राज्य को जोड़-तोड़ की राजनीति से बाहर निकालने में मदद करें। उन्होंने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा राज्य को विकसित भारत की प्रेरक शक्ति बनाना चाहती है।

(Also Read- भाजपा के आरोपों पर सवाल पूछने पर पत्रकार पर भड़के राहुल गांधी, बोले- बीजेपी का बैच ही लगा लो, पत्रकार बनने का नाटक मत करो…हवा निकल गई)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *