कांग्रेस अधिवेशन के लिए रायपुर जा रहे पवन खेड़ा को दिल्ली पुलिस ने प्लेन से उतारा, कांग्रेस ने बताया केंद्र का तानाशाही रवैया

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के रायपुर में कल 24 फरवरी से कांग्रेस का अधिवेशन शुरू हो रहा है। इसके लिए आज कांग्रेस नेता रायपुर रवाना हो…

image 2023 02 23T125333.904 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के रायपुर में कल 24 फरवरी से कांग्रेस का अधिवेशन शुरू हो रहा है। इसके लिए आज कांग्रेस नेता रायपुर रवाना हो रहे हैं जिसमें कांग्रेस नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को इंडिगो फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया। इस पर कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा कर दिया। पवन खेड़ा के समर्थन में दूसरे कांग्रेस नेता भी फ्लाइट से नीचे उतर आए और इस घटना का विरोध किया।

दरअसल कांग्रेस के अधिवेशन के लिए पवन खेड़ा, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, सुप्रिया श्रीनेत, इमरान प्रतापगढ़ी,अविनाश पांडे सहित कई कांग्रेस नेता इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली एय़रपोर्ट से रायपुर रवाना हो रहे थे। इस बीच दिल्ली पुलिस ने उन्हें फ्लाइट से नीचे उतार दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता पर किए पवन खेड़ा के आपत्तिजनक बयान पर की गई FIR का हवाला दिया।

इधर पवन खेड़ा के नीचे उतारने के बाद उनके साथ फ्लाइट में बैठे कांग्रेस नेता भी नीचे उतर आए और केंद्र के विरोध में नारेबाजी करने लगे। कांग्रेस नेताओं ने इस घटना को केंद्र की तानाशाही करार दिया। उन्होंने मोदी हाय हाय के नारे भी लगाए। इस मामले में दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्हें असम पुलिस ने निर्देश मिले थे कि वे पवन खेड़ा को दिल्ली के बाहर जाने से रोकें, इसलिए यह कार्रवाई की गई।

इस घटना का विरोध जताते हुए कांग्रेस ने ट्वीट किया कि सबसे पहले ईडी छत्तीसगढ़ भेजी गई। अब कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने जा रहे पवन खेड़ा को फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया गया, इस तानाशाही को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

सामान की चेकिंग बोलकर नीचे उतारा

फ्लाइट से नीचे उतारे जाने के बाद पवन खेड़ा ने बयान दिय़ा कि मैं फ्लाइट में बैठा था, तभी वहां पुलिस आई और मुझे बाहर आने को कहा उन्होंने जब कारण पूछा तो बताया कि आपका सामान चेक करना है, इस पर पवन खेड़ा ने कहा कि मेरे पास कोई सामान नहीं है बस एक हैंडबैग है, फिर भी उन्होंने सामान चेक करने के लिए नीचे उतारा फिर बाहर लाकर कहा कि आप नहीं जा सकते, आपसे बात करने के लिए डीसीपी आएंगे। पवन खेड़ा ने कहा कि मैं 20 मिनट से इंतजार कर रहा हूं, अभी तक कोई नहीं आया मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि ये कैसा कानून है क्या कायदा है।

पीएम मोदी के पिता पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर हुई थी FIR

बता दें कि पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था। उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में नरेंद्र मोदी का पूरा नाम गलत ले लिया था। उन्होंने नरेंद्र दामोदर दास मोदी की जगह नरेंद्र गौतमदास मोदी कह दिया था। जिस पर भाजपा भड़क गई थी, इस मामले में यूपी की राजधानी लखनऊ और वाराणसी में FIR भी दर्ज की गई थी। इस मामले में असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि इस गलती को देश कभी भूल नहीं सकता न ही माफ कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *