नाम वापसी का आज आखिरी दिन… मनुहार का रखा मान, 9 ने वापस लिया नाम, जयपुर में अब 245 प्रत्याशी

जयपुर। विधानसभा चुनाव में जयपुर जिले की 19 सीटों पर नामांकन पत्रों की छंटनी के बाद योग्य 254 में से 9 उम्मीदवारों ने बुधवार को नाम वापस ले लिए।

image 2023 11 09T081957.242 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। विधानसभा चुनाव में जयपुर जिले की 19 सीटों पर नामांकन पत्रों की छंटनी के बाद योग्य 254 में से 9 उम्मीदवारों ने बुधवार को नाम वापस ले लिए। ये नौ उम्मीदवार अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में थे। सबसे ज्यादा आदर्श नगर से तीन प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया है।

वहीं, सांगानेर में बसपा से लड़ रहे रामलाल लील ने भी भारद्वाज को समर्थन दे दिया है। झोटवाड़ा सीट से भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे राजपाल सिंह शेखावत भी गुरुवार को अपना नाम वापस ले सकते हैं।

जयपुर में प्रत्याशियों की संख्या अब 245

निर्वाचन विभाग से जारी सूची के मुताबिक बुधवार को विराटनगर से निर्दलीय प्रत्याशी सुंदर, आदर्श नगर से निर्दलीय प्रत्याशी मोहम्मद नदीम, रियाजुद्दीन और आबिद अहमद ने अपना नाम वापस ले लिया है।

इनके अलावा बस्सी से निलेश, सिविल लाइंस से रईस अहमद, शाहपुरा से प्रवीण कु मार व्यास, किशनपोल से आसिफ हुसैन और सांगानेर से रामावतार ढाका ने अपना-अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। इसके साथ ही जयपुर में प्रत्याशियों की संख्या 245 रह गई है।

फैसले से पहले कार्यकर्ता शाह के वादे के बारे में सोचें

वहीं शहर की चर्चित सीट झोटवाडा से भाजपा के बागी के रूप में खड़े पूर्व कैबिनेट मंत्री और वसुंधरा गुट के नेता राजपाल सिहं शेखावत भी गुरुवार अपना नाम वापस ले सकते है। हालांकि, राजपाल ने चुनाव में लड़ने और बैठने का निर्णय अपने समर्थकों पर छोड़ दिया है। उन्होंने बुधवार को गोकुलपुरा में कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की, जिसमें उन्होंने कहा कि वे कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान के लिए चुनाव में खड़े हुए हैं। ऐसे में चुनाव के भविष्य को लेकर कार्यकर्ता ही फैसला लेंगे।

उन्होंने सभा में कार्यकर्ताओं को रात भर में विचार करने की कहते हुए गृह मंत्री अमित शाह के वादे के बारे में भी सोचने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता कोई भी फैसला लेने से पहले अमित शाह के वादे के बारे में जरूर सोचें। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने जो भरोसा दिया है, उसके बारे में जरूर सोचना चाहिए। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि राजपाल गुरुवार को अपना समर्थन राज्यवर्धन सिहं को देकर वापस नाम ले सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-हे प्रभु! अब तुम ही रखना लाज…देव दर्शन के साथ प्रचार में जुटे प्रत्याशी, हर वोटर तक पहुंचने की कोशिश