‘UPA का हुआ अंतिम संस्कार’ PM ने बताए विपक्ष के 3 सीक्रेट, INDIA गठबंधन को बताया घमंडिया गठबंधन

पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन पर तीखा हमला करते हुए कहा कि ये एनडीए से ही चुराया गया नाम है जहां दो ‘एकस्ट्रा आई’ विपक्ष ने घमंड के जोड़े हैं.

sb 1 2023 08 10T184516.143 | Sach Bedhadak

PM Modi No Confidence Motion Speech: मणिपुर में हिंसा पर विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में गुरुवार को आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोलते हुए कांग्रेस को जमकर घेरा. पीएम ने अविश्वास प्रस्ताव को ईश्वर का आशीर्वाद बताते हुए कहा कि विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव मेरे लिए शुभ होता है. मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि इस देश का विश्वास है कि जब विपक्षी दल 2028 में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे तो देश तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा. मोदी ने इंडिया गठबंधन पर तीखा हमला करते हुए कहा कि ये एनडीए से ही चुराया गया नाम है जहां दो ‘एकस्ट्रा आई’ विपक्ष ने घमंड के जोड़े हैं.

वहीं पीएम ने कहा कि विपक्ष के लोग ऐसा क्यों करते हैं, ऐसा क्या है तो ऐसे में मेरा मानना है कि विपक्ष को एक वरदान मिला हुआ है कि ये लोग जिसका बुरा चाहेंगे उसका भला होगा जहां एक उदाहरण तो मैं हूं और मेरे खिलाफ क्या क्या बोला गया लेकिन मैं बड़ा होता ही गया. इसके अलावा कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस के पास खुद का कुछ नहीं है, नाम से लेकर निशान तक सबकुछ कांग्रेस ने चुराया है.

इंडिया गठबंधन पर PM का जोरदार प्रहार

पीएम मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष के साथियों के प्रति संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं जहां बीते दिनों बेंगलुरु में करीब दो दशक पुराने UPA का क्रियाक्रम कर नया गठबंधन बनाया गया जो वैसा ही जैसे खंडहर पर नया प्लास्टर लगाया गया हो, दशकों पुरानी खटारा गाड़ी को इलेक्ट्रिक व्हीकल दिखाने की कोशिश की गई है.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस को देश के संस्कार की समझ नहीं बची है, ये लोग पीढ़ी दर पीढ़ी लाल-हरी मिर्च में फर्क नहीं कर पाए. उन्होंने कहा कि दूर युद्ध से भागते, नाम रखा रणधीर, भाग्य चंद की आज तक सोई है तकदीर.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस की मुसीबत ऐसी है कि खुद को जिंदा रखने के लिए इनको NDA का ही सहारा लेना पड़ा रहा है जहां घमंड का जो I है वह इनको छोड़ता नहीं है, इसलिए इन्होंने NDA के साथ दो I जोड़ दिए जिसमें पहला I 26 दलों का घमंड, दूसरा I एक परिवार का घमंड है.

घमंड में चूर-चूर कांग्रेस

पीएम ने कहा कि कांग्रेस अपने घमंड में इतनी चूर हो गई है कि उसे जमीन दिखाई तक नहीं देती जहां 61 सालों से तमिलनाडु के लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस नो कॉन्फिडेंस, पश्चिम बंगाल में उन्हें आखिरी बार 1972 में सत्ता मिली थी जहां 51 साल से लोग कह रहे हैं कांग्रेस नो कॉन्फिडेंस, उत्तर प्रदेश, गुजरात के लोग 38 साल से कांग्रेस को कह रहे हैं- नो कॉन्फिडेंस.

उन्होंने कहा कि त्रिपुरा के लोग 35 सालों से यही कह रहे हैं, ओडिशा में कांग्रेस को आखिरी बार 1995 में जीत मिली थी, यानी 28 सालों से कांग्रेस को एक ही जवाब मिल रहा है- कांग्रेस नो कॉन्फिडेंस और नागालैंड के लोग भी 25 सालों से यही कह रहे हैं जनता ने कांग्रेस के प्रति बार-बार नो कॉन्फिडेंस घोषित किया है.

मोदी ने बताए विपक्ष के 3 ‘सीक्रेट वरदान’

वहीं पीएम ने तीन उदाहरण देते हुए कहा कि इन लोगों ने बैंकिंग सेक्टर तबाह होने का कहा था लेकिन हमारी सरकार में सार्वजनिक बैंकों का नेट प्रॉफिट दोगुने से ज्यादा हो गया. वहीं डिफेंस के हेलीकॉप्टर बनाने वाली कंपनी एचएएल को लेकर कितनी भली-बुरी बातें कही गई कि एचएएल तबाह हो गया है, खत्म हो गया है लेकिन आज एचएएल सफलता की नई बुलंदियों को छू रहा है और अब तक का सबसे ज्यादा राजस्व कमाया गया है.

पीएम ने तीसरा उदाहरण देते हुए कहा कि LIC के लिए कहा गया कि वह डूब रहा है, गरीब का पैसा कहां जाएगा लेकिन आज LIC लगातार मजबूत हो रही है. उन्होंने कहा कि ये जैसे देश को, लोकतंत्र को कोसते हैं वैसे ही देश-लोकतंत्र मजबूत होने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *