PFI पर NIA का बड़ा एक्शन, राजस्थान सहित 6 राज्यों में 12 ठिकानों पर छापेमारी, हिरासत में कई संदिग्ध

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बार फिर प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के खिलाफ एक्शन लिया है।

nia | Sach Bedhadak

NIA Action on PFI : नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बार फिर प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के खिलाफ एक्शन लिया है। एनआईए ने राजस्थान सहित 6 राज्यों में बुधवार को छापेमारी की। अधिकारियों के मुताबिक राजधानी दिल्ली सहित राजस्थान, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में पीएफआई से जुड़े 12 ठिकानों पर सुबह से ही एनआईए की छापेमारी जारी है।

एनआईए की टीम ने प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के खिलाफ एक्शन लेते हुए राजस्थान के टोंक, कोटा, गंगापुर में छापेमारी की। इस दौरान कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही कई अहम दस्तवेज भी टीम ने बरामद किए है।

एनआईए हिरासत में 10 संदिग्ध

राजस्थान के अलावा दिल्ली में थाना हौज काजी इलाके के बल्ली मारान, तमिलनाडु के मदुरै, यूपी के बाराबंकी, लखनऊ, बहराइच, सीतापुर व हरदोई में एजेंसी ने छापेमारी की है। वहीं, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई सहित कई जिलों में एनआईए ने छापेमारी की है। इस दौरान एनआईए ने पीएफआई के लिए संदिग्ध अभियान और धन उगाही गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में अलग-अलग जगहों से करीब 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

एनआईए ने क्यों लिया एक्शन?

दरअसल, पीएफआई को पिछले साल आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के चलते बैन कर दिया गया था। एनआईए ने बुधवार को केस नंबर 31/2022 के तहत देश के 6 राज्यों में छापेमारी की है। ये मामला पीएफआई, उसके नेताओं, कैडरों की हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने से जुड़ा है। मामले से जुड़े सभी आरोपी पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में हिंसक व गैरकानूनी गतिविधियों के उद्देश्य से इकट्ठा हुए थे।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023 : BJP के बाद अब कांग्रेस खेलेगी ये दांव, 50-75 सीटों पर उतारेगी नए चेहरे!