एक्शन में NIA: 3 दिन में दूसरा बड़ा सर्च ऑपरेशन, राजस्थान सहित 6 राज्यों में 122 ठिकानों पर ताबड़तोड़ रेड

एनआईए ने आज राजस्थान सहित देश के 6 राज्यों में 100 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की।

nia | Sach Bedhadak

NIA raids : जयपुर। देश में पनप रहे आतंकी लिंक और नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों पर लगाम के लिए अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) एक्शन मोड़ पर है। एनआईए ने आज राजस्थान सहित देश के 6 राज्यों में 100 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। सुबह करीब 5 बजे से ही हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और उत्तराखंड में एनआईए की रेड जारी है। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर-खालिस्तानी टेरर लिंक और नशीले पदार्थ तस्करों की कमर तोड़ने के लिए एनआईए की बड़ी कार्रवाई चल रही है। एनआईए का पिछले तीन दिन में यह दूसरा बड़ा सर्च ऑपरेशन है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए ने सर्च ऑपरेशन चलाया था।

जानकारी के मुताबिक राजस्थान सहित हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, यूपी और एमपी में करीब 122 ठिकानों पर एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है। एनआईए टीम के करीब 200 अधिकारी सुबह करीब 5 बजे से ही अलग-अलग जगह पर सर्च ऑपरेशन में जुटे हुए है। वहीं, राजस्थान में जयपुर, चुरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, अलवर सहित कई जिलों में सुबह से एनआईए की रेड जारी है। एनआईए ने ये रेड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, नीरज बवाना सहित दर्जन भर गैंगस्टर्स के करीबियों पर की है।

राजस्थान के आधा दर्जन जिलों में छापेमारी

राजस्थान में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की आधा दर्जन जिलों में छापेमारी जारी है। जानकारी के मुताबिक जयपुर, चूरू, अलवर, हनुमानगढ़, गंगानगर सहित अन्य शहरों में एनआईए की टीम ने दबिश दी। बताया गया कि एनआईए ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के ठिकानों पर छापा मारा है। इसके अलावा गैंगस्टर के अन्य सहयोगियों पर भी छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनआईए की टीम ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही छापेमारी में बड़ी संख्या में अवैध हथियार बरामद हुए हैं।

इन राज्यों में एनआईए की रेड

दिल्ली एनसीआर में 32 जगह, पंजाब-चंडीगढ़ में 65 जगह, उत्तर प्रदेश में तीन जगह, राजस्थान में 18 जगह और मध्य प्रदेश में 2 जगह एनआईए की छापेमारी चल रही है। राजस्थान में जयपुर, चुरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, अलवर सहित कई जिलों और उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़, बरेली व लखीमपुर में छापेमारी की है।

तीन दिन पहले जम्मू में हुई थी बड़ी कार्रवाई

एनआईए की टीम ने तीन दिन पहले 15 मई को भी बड़ी कार्रवाई की थी। एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में 13 जगहों पर रेड डाली थी। आतंकी संगठन और उनके समर्थक पाकिस्तानी कमांडरों के इशारे पर नाम बदलकर जम्मू-कश्मीर में छिपे होकर काम करने की सूचना पर एनआईए ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। एनआईए की टीम ने बडगाम, शोपियां, पुलवामा, श्रीनगर और अनंतनाग जिले में प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े संदिग्धों के ठिकानों पर रेड डाली थी।

ये खबर भी पढ़ें:-जोधपुर में लगी भीषण आग से मची अफरा-तफरी, 1 दर्जन से ज्यादा गाड़ियों ने 6 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *