Karnataka Election : सुबह 9 बजे तक 8.26 प्रतिशत वोटिंग, डीके शिवकुमार ने कहा- सिलेंडर की कीमत देखकर करें मतदान  

Karnataka Election : आज कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए वोट किए जा रहे हैं। वोटों की गिनती 13 मई को होगी। उसी दिन…

image 2023 05 10T110215.512 | Sach Bedhadak

Karnataka Election : आज कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए वोट किए जा रहे हैं। वोटों की गिनती 13 मई को होगी। उसी दिन नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। सुबह 9:00 बजे तक 8.26% वोटिंग की जा चुकी है। कॉन्ग्रेस नेता और सीएम दावेदार डीके शिवकुमार ने वोटिंग को लेकर मंदिर में पूजा की जिसके बाद मीडिया से उन्होंने बातचीत की। 

उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर की कीमत देख कर ही आप लोग वोट करें। पिछली बार प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं से कहा था कि मतदान करने से पहले आप अपने गैस सिलेंडर की कीमत जरूर देखें। यही चीज मैं आज मतदाताओं को कहना चाहूंगा। इसके बाद डीके शिवकुमार ने पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान किया।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने वोट डालने के बाद मीडिया से कहा कि मैंने लोकतंत्र के प्रति वोट डालकर अपना कर्तव्य निभाया है। निर्वाचन क्षेत्र में वोटिंग करना बड़े ही सौभाग्य की बात है। मुझे विश्वास है कि भाजपा बड़े अंतर से कांग्रेस को हराएगी और फिर से प्रदेश में सरकार बनाएगी।

चुनाव के दौरान कई अनोखे नजारे देखने को मिल रहे हैं यहां एक नई नवेली दुल्हन ने भी अपने मतदान के अधिकार का उपयोग करते हुए वोटिंग की। यहां के चिक्कमगलूरू में एक दुल्हन ने मुदिगेरे बूथ पर पहुंचकर मकोनाहल्ली पर अपना वोट डाला।

प्रियंका गांधी ने मतदान के लिए कर्नाटक की जनता से अपील की है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि चुनाव के लिए लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील करती हूं। अपने सभी बहनों और भाइयों से वोट डालने और बदलाव के लिए मतदान करने का आग्रह करती हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कन्नड़ भाषा में ट्वीट करते हुए युवाओं से भी बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप पोलिंग बूथ पर जाएं वोट करें और लोकतंत्र के इस पर्व को समृद्ध बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *