Karnataka Election : कर्नाटक में दोपहर 3 बजे तक 52 प्रतिशत मतदान, 106 साल की महिला ने की वोटिंग, डीके शिवकुमार ने चलाया ऑटो

Karnataka Election : बंगलूरू। कर्नाटक में 224 सीटों के लिए वोटिंग जारी है। दोपहर 3:00 बजे तक यहां पर 52% तक मतदान हो चुका है।…

image 2023 05 10T171722.175 | Sach Bedhadak

Karnataka Election : बंगलूरू। कर्नाटक में 224 सीटों के लिए वोटिंग जारी है। दोपहर 3:00 बजे तक यहां पर 52% तक मतदान हो चुका है। कांग्रेस के अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने भी मतदान किया। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा भी मतदान कर चुके हैं।

एक्टर किच्चा सुदीप ने डाला वोट

जेडीएस प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने होलेनारसीपुरा में मतदान किया। उसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की और कहा कि आज जहां मैंने वोटिंग की है, वह पहले एक छोटा सा गांव था लेकिन अब यहां पर काफी विकास हुआ है। स्वास्थ्य-शिक्षा हर तरह की सुविधा मिल रही है। इसका श्रेय यहां के विधायक को जाता है। देवगौड़ा के साथ यहां उनकी पत्नी चेन्नम्मा भी मतदान केंद्र में वोट डालने आई थी।

प्रसिद्ध कन्नड़ एक्टर किच्चा सुदीप ने भी बंगलुरु में वोट डाला और कहा कि हमें अपने मुद्दों को ध्यान में रखते हुए वोट करना चाहिए। वोटिंग करना हर किसी की जिम्मेदारी होती है और इसे निभाना ही चाहिए।

इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने कलबुर्गी में वोट डालने के बाद कहा कि बीते 55 सालों से मैं मतदान कर रहा हूं। लोगों का जब वोटिंग के समय उत्साह देखता हूं तो लगता है कि हमारी पार्टी सत्ता में आएगी और हम प्रदेश का विकास कर सकेंगे। खड़गे के साथ उनकी पत्नी भी यहां पर वोट डालने आई थी।

डीके शिवकुमार ने चलाया ऑटो

भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए और अब सीएम पद के उम्मीदवार डीके शिवकुमार ने यहां चुनाव के दौरान अपने निर्वाचन क्षेत्र में ऑटो चलाया। जिसका वीडियो भी सामने आया है। यह वीडियो डीके शिवकुमार के निर्वाचन क्षेत्र का ही है। वह कनकपुरा से पार्टी के उम्मीदवार हैं।

image 2023 05 10T171304.567 | Sach Bedhadak

कर्नाटक के चन्नागिरी तालुक विधानसभा क्षेत्र में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जो वोटिंग के प्रति जनता को जागरूक कर देने वाला था। यहां पर 106 वर्ष की एक बुजुर्ग महिला जानकीबाई खुद पैदल चलकर अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट डालने आई थीं। कर्नाटक चुनाव आयोग ने उनकी तस्वीर भी शेयर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *