लॉरेंस बिश्नोई का साथी, सिद्धू मूसेवाला का हत्यारा!…अब आतंकी घोषित, जानिए कौन है गैंगस्टर गोल्डी बराड़

नई दिल्ली। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला सुनाया है। केंद्र सरकार की तरफ से गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत…

New Project 2024 01 01T173615.572 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला सुनाया है। केंद्र सरकार की तरफ से गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत उसे आतंकवादी घोषित किया गया है। आतंकी गोल्डी बराड़ विदेश में बैठकर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का साथी है और वह विदेश में बैठकर पूरी लॉरेंस बिश्नोई गैंग चलाता है। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने कनाडा में बैठकर ही पूरी साजिश रची थी।

कनाडा नहीं अमेरिका में छिपा बैठा है Goldy Brar…

गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) अमेरिका में छुपा बैठा है। इसका असली नाम सतविंद्रजीत सिंह है। गोल्डी बराड़ वैसे तो शुरुआत से ही पंजाब पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। लेकिन मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या के बाद गोल्डी बरार तेजी से खूफिया एजेंसियों की नजरों में चढ़ गया। सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश गोल्डी ने कनाडा में बैठकर की, जिससे यहां भारत में मोस्ट वांटेड गैंगस्टर (Most Wanted Gangsters) लॉरेंस बिश्नोई ने अंजाम दिया।

इस तरह अपराध की दुनिया का खौफनाक चेहरा बना बराड़…

लॉरेंस बिश्नोई गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) साथ में काम करते हैं। इन दोनों की बीच की कड़ी गोल्डी का चचेरा भाई गुरलाल बराड़ है। जिसके जरिए दोनों में बातचीत होती रहती है। गोल्डी ने चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 में एक क्लब के बाहर 11 अक्टूबर 2020 को छात्र नेता गुरलाल बराड़ की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। इसी हत्याकांड से गोल्डी अपराध की दुनिया का बादशाह बन गया था। इसके बाद 18 फरवरी 2021 को फरीदकोट में जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुरलाल सिंह की भी हत्या कर दी थी।

स्टडी वीजा पर कनाडा घुसा था Most Wanted Gangster गोल्डी बराड़…

गोल्डी बराड़ स्टडी वीजा पर कनाडा में घुस गया। फिर वहीं से सक्रिय होकर भारत में हत्याएं, अवैध उगाही का काम करने लगा। बीच में बराड़ के कनाडा में पकड़े जाने की खबर आई थी लेकिन अब केंद्र सरकार की इस लिस्ट के बाद जानकारी मिली है कि गोल्डी बरार अमेरिका में बैठा हुआ है।

कौन है गैंगस्टर गोल्डी बराड़…

आतंकी गोल्डी बराड़ पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवला हत्याकांड का मास्टरमाइंड है। सतविंद्रजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है। वह पंजाब में चलाए जा रहे रंगदारी रैकेट में शामिल रहा है। उस पर यूथ कांग्रेस के नेता गुरलाल पहलवान की हत्या में शामिल होने का भी आरोप है। गोल्डी ने 29 मई 2022 को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस पार्टी के नेता सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा में हुई हत्या की जिम्मेदारी ली। वह 2021 से कनाडा में रह रहा है और वहां से पंजाब में एक मॉड्यूल के जरिए काम करता है। बराड़ पंजाब के फरीदकोट जिले का मूल निवासी है।