लंदन स्थित भारतीय दूतावास पर खालिस्तानियों के प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया मामला

लंदन स्थित भारतीय दूतावास के सामने खालिस्तान समर्थकों के प्रदर्शन करने पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के स्पेशल सेल ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।…

image 2023 03 23T192741.716 | Sach Bedhadak

लंदन स्थित भारतीय दूतावास के सामने खालिस्तान समर्थकों के प्रदर्शन करने पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के स्पेशल सेल ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने यह कदम उठाया है। आरोपियों के खिलाफ PDPP एक्ट और UAPA के तहत केस दायर किया गया है।

विदेश में रहकर भारत विरोधी गतिविधि करने वालों की तलाश जारी

अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) इन लोगों की तलाश में जुटी है, साथ ही ऐसे लोगों की भी पहचान की जा रही है जो भारतीय नागरिक हैं और बाहर रहकर देश विरोधी साजिश और प्रदर्शन कर रहे हैं। खालिस्तानियों पर इस कार्रवाई के लिए विदेश मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को एक लेटर लिखा था। जिसके बाद गृह मंत्रालय के आदेश पर पुलिस ने यह केस दर्ज किया है।

लंदन में इंडियन एंबेंसी की सुरक्षा में हुई थी लापरवाही

बता दें कि बीते गुरुवार को लंदन स्थित भारतीय दूतावास की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही सामने आई थी। जिसके बाद खालिस्तानी समर्थक एंबेसी की बालकनी में पहुंच गए और भारतीय तिरंगे झंडे को नीचे उतार दिया। इसके साथ ही उन्होंने वहां पर जमकर नारेबाजी भी की।

भारतीय उच्चायोग में सुरक्षा में लापरवाही और इस तरह के प्रदर्शन से आक्रोशित भारत ने भी बदला लेने के लिए यही तरीका अपनाया। भारत स्थित लंदन के दूतावास में सुरक्षा में कमी कर दी गई थी, जिसके बाद लंदन का शासन-प्रशासन हरकत में आया और इंडियन एंबेसी में सुरक्षा बढ़ाई गई।

अमृतपाल पर कार्रवाई से बौखलाएं है खालिस्तानी

गौरतलब है कि अमृतपाल (Amritpal Singh) को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस लगातार ऑपरेशन चला रही है, जिससे खालिस्तानी समर्थक बौखला गए हैं। वह पंजाब में ही नहीं अब भारत के बाहर विदेश में प्रदर्शन कर रहे हैं और अपना आक्रोश जता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *