Amritpal Singh : ब्रिटेन की नागरिकता लेना चाहता था भगोड़ा अमृतपाल, खुद को समाजसेवक के रूप में किया था पेश

खालिस्तान समर्थक और भगोड़े अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के पीछे अभी पुलिस लगी हुई है। अमृतपाल अभी तक पुलिस के शिकंजे से बाहर है इसी…

image 2023 03 23T185715.785 | Sach Bedhadak

खालिस्तान समर्थक और भगोड़े अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के पीछे अभी पुलिस लगी हुई है। अमृतपाल अभी तक पुलिस के शिकंजे से बाहर है इसी बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है कि अमृतपाल यूनाइटेड किंगडम यानी यूके की नागरिकता लेने के पीछे पड़ा हुआ है। एक खुफिया रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है।

अमृतपाल (Amritpal Singh) की पत्नी है ब्रिटेन का नागरिक

रिपोर्ट के मुताबिक अमृतपाल ने यूनाइटेड किंगडम के नागरिकता लेने के लिए फरवरी महीने में एप्लीकेशन दायर की थी, क्योंकि अमरपाल की पत्नी किरण कौर ब्रिटेन के नागरिक है। इस आधार पर अमृतपाल ने अपने लिए ब्रिटेन की सिटीजनशिप मांगी थी।

समाज सुधारक के तौर पर खुद को कियाथा पेश

सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि सिटीजनशिप लेने के लिए अमृतपाल (Amritpal Singh) ने वहां के शासन प्रशासन के सामने खुद को समाज सुधारक के तौर पर पेश किया था जिससे उसकी छवि साफ-सुथरी बनी रहे और सिटीजनशिप मिलने में आसानी हो जाए।

ISI से आता था हथियार, गोला, बारूद

नशा तस्करी करने वाले और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल को आर्थिक मदद भी देते थे। यही नहीं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI उसे हथियार, गोला, बारूद दे रहे थे। अमृतपाल (Amritpal Singh) यहां पर एक नशा मुक्ति केंद्र में संचालित कर रहा था, जिसकी आड़ में वह युवाओं को मानव बम बनाने की ट्रेनिंग देता था।

नशा मुक्ति केंद्रों में होता था ये काम

अमृतपाल (Amritpal Singh) की वारिस पंजाब दे के संगठन की तरफ से जिन नशा मुक्ति केंद्र को संचालित किया जाता था। उनका इस्तेमाल हथियार का स्टॉक हथियारों का स्टॉक रखने के लिए भी किया जाता था। यहां पर कोई डॉक्टर नहीं होते थे, इन केंद्रों पर वही काम होता था जो अमृतपाल की तरफ से दिया आता था। जो अमृतपाल की बात नहीं मानता था उसे बुरी तरह पीटा जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *