2013 में बनाया यूट्यूब चैनल…सिल्वर प्ले बटन मिला, कौन है पीएम मोदी के साथ श्रमदान करने वाले अंकित बैयनपुरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को स्वच्छांजलि कार्यक्रम के तहत श्रमदान किया। पीएम ने अपने श्रमदान का वीडियो भी शेयर किया। पीएम के वीडियो में अंकित बैयनपुरिया भी नजर आ रहे है।

Copy of ashok gehlot 1 | Sach Bedhadak

Ankit Baiyanpuria With Pm Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को स्वच्छांजलि कार्यक्रम के तहत श्रमदान किया। पीएम ने अपने श्रमदान का वीडियो भी शेयर किया। पीएम के वीडियो में अंकित बैयनपुरिया भी नजर आ रहे है। श्रमदान का वीडियो शेयर करते हुए पीएम ने लिखा- आज देश स्वच्छता पर ध्यान दे रहा है. अंकित बैयनपुरिया और मैंने भी ऐसा ही किया! स्वच्छता के साथ-साथ हमने इसमें फिटनेस और वेलबीइंग को भी शामिल किया है। यह सब स्वच्छ और स्वस्थ भारत के लिए है।

हरियाणा से ही की पढ़ाई लिखाई

अंकित बैयनपुरिया को अंकित सिंह के नाम से भी जाना जाता है। उनका जन्म बयानपुर, सोनीपत, हरियाणा में हुआ था। उन्होंने 10वीं कक्षा तक अपनी प्राथमिक शिक्षा के लिए गवर्नमेंट हाई स्कूल, बयानपुर लहरारा में दाखिला लिया। इसके बाद उन्होंने 2013 से 2015 तक 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मॉडल टाउन, सोनीपत में आर्ट्स स्ट्रीम में पढ़ाई की। अंकित ने बाद में बीएम की डिग्री हासिल करने के लिए महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीआईजे), रोहतक में दाखिला लिया। बाद में वह फिटनेस एक्सपर्ट के तौर पर सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो गए।

यूट्यूब चैनल 2013 में बनाया गया था

बैयानपुरिया ने अपने करियर की शुरुआत वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर मजेदार वीडियो बनाकर की थी। हालाँकि, कोरोना लॉकडाउन के दौरान, उन्होंने अपना कंटेंट बदल दिया और फिटनेस केंद्रित वीडियो पोस्ट करना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने यूट्यूब चैनल का नाम बदलकर अंकित बैयानपुरिया रख दिया।

2017 को अपना पहला वीडियो पोस्ट किया

अंकित कुश्ती, रस्सी पर चढ़ने और दौड़ने जैसे वर्कआउट को बढ़ावा देते हैं। इसी साल जून में अंकित के यूट्यूब चैनल को 1,00,000 सब्सक्राइबर्स मिले। फिर उन्हें यूट्यूब से सिल्वर प्ले बटन मिला। बैयांपुरिया ने सबसे पहले साल 2013 में अपना यूट्यूब चैनल हरियाणवी खागर लॉन्च किया था और 27 मार्च, 2017 को अपना पहला वीडियो पोस्ट किया था। हालांकि, बाद में उन्होंने अपना नाम बदलकर अंकित बैयांपुरिया रख लिया। फिलहाल उनके यूट्यूब चैनल पर 1.77 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।